नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। गाड़ी खरीदने का सपना अगर आपका अभी भी पूरा नहीं हुआ है और कारण बजट है तो, नीचे दी गई इन गाड़ियों में से एक को चुनकर आप अपने सपने को पूरा कर सकते हैं, जो मात्र 5 लाख रुपये के अंदर आते हैं। इन गाड़ियों पर फाइनेंस सुविधा उपलब्ध है। जिसे आप उचित ब्याज दर पर खरीद सकते हैं।

मारुति सुजुकी ऑल्टो ( Maruti Alto 800)

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक नाम मारुति ऑल्टो 800 का है। इसमें दो सीएनजी वेरिएंट मिलता है। इसके इंजन की बात करें तो, इसमें 41 पीएस की मैक्सिमम पॉवर और 60 एन की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस को सीएनजी में उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या भी सबसे ज्यादा है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 की कीमत 3.25 लाख से लेकर 4.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से स्टार्ट होती है।

टाटा टियागो

टाटा मोटर्स को भारत में काफी प्यार मिलता है, क्योंकि स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए उनके अनुसार मार्केट में अपनी कारें लॉन्च करती है, हालिया उदाहरण टाटा मोटर्स की दोनों कारें टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी है। इस गाड़ी की कीमत 4.99 लाख रुपये है। यहां हम बात करने वाले हैं टाटा टियागो के पेट्रोल वेरिएंट की। इसकी खास बात ये है कि इस गाड़ी को ग्लोबल एनकैप से 4 स्टार की सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है। फीचर्स की बात करें तो, कार में 15 इंच का एलॉय व्हील के साथ रियर डिफॉगर, 7 इंच का ट्च स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया है।

रेनॉ क्वीड (Renault KWID)

मारुति सुजुकी की इस गाड़ी को इसके फीचर, लुक और कीमत के लिहाज से काफी पसंद किया जाता है।यह कार 1.0-लीटर इंजन द्वारा संचालित है। S-Presso में पांच-स्पीड AMT गियरबॉक्स मिलता है, जो इसे एक बढ़िया विकल्प बनाता है। S-Presso VXI AT की कीमत लगभग 5.05 लाख (एक्स शोरूम) है, जो VXI Plus AT वेरिएंट के लिए 5.56 लाख (एक्स शोरूम) तक जाती है।

Edited By: Atul Yadav