नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। त्योहारी सीजन शुरू होने जा रहा है और कई कार निर्माता कंपनियां अपने चुनिंदा मॉडल्स पर कई लाभ और छूट दे रही हैं। मारुति सुजुकी भी अपनी अर्टिगा MPV की बची हुई इन्वेंटरी खत्म करने के लिए भारी छूट दे रही है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि कंपनी नई सेकंड जनरेशन मॉडल को इस त्योहारी सीजन में लॉन्च करने जा रही है और इसका मुकाबला सीधा हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा मराजो से होगा।

जीप कंपास
डिस्काउंट - 60,000 रुपये तक

कंपास कंपनी का भारतीय बाजार में एंट्री-लेवल मॉडल है और जीप द्वारा बनाई गई यह एसयूवी काफी मजबूत और पावरफुल है। हालांकि, इसके डीजल-ऑटोमैटिक विकल्प ना होने के बाद भी कंपास की मांग में काफी तेजी देखने को मिली है। इस एसयूवी पर रेंज के हिसाब से 60,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है।

मारुति सुजुकी अर्टिगा
डिस्काउंट - 75,000 रुपये

सेकंड जनरेशन मारुति अर्टिगा जल्द लॉन्च होने जा रही है। इससे पहले कंपनी अपने मौजूदा मॉडल की इन्वेंट्री खत्म करने के लिए इसके कुछ वेरिएंट्स पर 75,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। अर्टिगा MPV अपनी किफायती कीमत और तरह-तरह के इंजन ऑप्शन्स के चलते बाजार में काफी ज्यादा फेमस है। खासकर, इसका माइल्ड-हाइब्रिड डीजल इंजन, जो कि स्टार्ट-स्टॉप के साथ आता है और ईंधन की बचत करता है। नए मॉडल के आने से पहले भी इस MPV की बिक्री काफी अच्छी हो रही है।

टाटा हेक्सा
डिस्काउंट - 1 लाख रुपये तक

टाटा हेक्सा 7-सीट एसयूवी सेगमेंट में अपने प्रीमियम इंटीरियर्स और बेहतर केबिन स्पेस के चलते काफी फेमस है। अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस ट्रिप्स के लिए एक बेहतर एसयूवी चाहते हैं तो हेक्सा के डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स आपके लिए बेहतर साबित हो सकते हैं। टाटा मोटर्स के डीलर्स कई स्थानों पर अपनी इस एसयूवी पर 90,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रहे हैं।

हुंडई टूसों
डिस्काउंट - 1.5 लाख रुपये तक

हुंडई टूसों कंपनी की सबसे महंगी एसयूवी है जो भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसमें कई फीचर्स और बेहतर केबिन रूम दिया गया है। इसके अलावा इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प भी दिया गया है। ड्राइविंग करने में भी यह एसयूवी काफी बेहतर है। हुंडई के डीलर्स पर टूसों एसयूवी पर 1.5 लाख रुपये तक का आकर्षक डिस्काउंट दिया जा रहा है। शहरी राज्यों में इसका मुकाबला जीप कंपास और होंडा CR-V से है।

मर्सिडीज-बेंज GLC 300
डिस्काउंट - 6 लाख रुपये तक

GLC का सीधा मुकाबला ऑडी Q5, BMW X3 और लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट से है। इसमें आरामदायक सीटें दी गई हैं और यह हाइवे पर बेहतर परफॉर्मेंस देती है। कुछ डीलर्स इस कार पर 6 लाख रुपये तक का डिस्काउंट और बेनेफिट्स दे रहे हैं, जो कि प्रीमियम लग्जरी एसयूवी को एक आकर्षक खरीद बनाता है।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey