Move to Jagran APP

Explained: Auto Loan पर बैंक दे रहे जबरदस्त स्कीम, 90% फाइनेंस के साथ कम EMI का भी विकल्प शामिल

फाइनेंस ने काफी हद तक इस समस्या को कम कर दिया है। अब लगभग सभी बैंक ग्राहकों को व्हीकल लोन मुहैया कराते हैं। हालांकि ब्याज दर सबकी अलग अलग होती है। हाल ही में SBI बैंक ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रोसेसिंग फीस माफी की घोषणा की है।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 11:42 AM (IST)
Explained: Auto Loan पर बैंक दे रहे जबरदस्त स्कीम, 90% फाइनेंस के साथ कम EMI का भी विकल्प शामिल
SBI बैंक ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रोसेसिंग फीस माफी की घोषणा की है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Explained Auto Loan : भारत में वाहन को खरीदना किसी सपने से कम नहीं है, हजारों की संख्या में रोज लोग शोरूम पर वाहनों को देखने जाते हैं, और अपने बजट में उन्हें फिट करने की पूरी कोशिश करते हैं, या कह सकते हैं कि अपने बजट को वाहन की कीमत के अनुसार ढालने का प्रयास करते हैं। लेकिन फाइनेंस स्कीम ने काफी हद तक इस समस्या को कम कर दिया है। अब लगभग सभी बैंक ग्राहकों को व्हीकल लोन मुहैया कराते हैं। हालांकि ब्याज दर सबकी अलग अलग होती है।

loksabha election banner

SBI ने की लोन पर स्पेशल स्कीम की घोषणा

हाल ही में SBI बैंक ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रोसेसिंग फीस माफी की घोषणा की है। यानी आप एसबीआई से कार लोन लेने पर प्रोसेसिंग फीस पर 100% की छूट पा सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें, ग्राहक अपने कार लोन के लिए 90% तक ऑन-रोड फाइनेंसिंग की सुविधा का लाभ भी उठा सकते हैं। वहीं Yono App के माध्यम से कार लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों के लिए 25 बीपीएस की विशेष ब्याज रियायत दी जाएगी। यानी Yono SBI को इस्तेमाल करने वाले एक नई कार घर लाने की योजना बना रहे हैं, तो उन्हें प्रति वर्ष 7.5% की कम ब्याज दर पर लोन दिया जाएगा।

Tata Motors ने किया Bank of Maharastra  के साथ करार

इसके अलावा वाहन कंपनियों भी ग्राहकों को सुविधा देने के लिए बैंक के साथ साझेदारी कर रही हैं। जिसमें बैंक  कंपनी की कार खरीदने वाले ग्राहकों को खास ब्याज दर की पेशकश करता है। टाटा मोटर्स इसका सबसे ताजा उदाहरण है, टाई-अप के हिस्से के रूप में टाटा मोटर्स ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इसके जरिए बैंक ग्राहकों को रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (आरएलएलआर) से जुड़ी 7.15% से शुरू होने वाली ब्याज दर लोन प्रदान करेगा।

इस योजना में वेतनभोगी कर्मचारियों, स्वरोजगार, पेशेवरों, व्यवसायियों और कृषकों जैसे लोगों के लिए वाहन की कुल लागत (ऑन-रोड मूल्य निर्धारण) पर अधिकतम 90% और कॉर्पोरेट के लिए अधिकतम 80% लोन की सुविधा दी जाएगी। इस साझेदारी के माध्यम से ग्राहकों को "मानसून धमाका ऑफर" के तहत 30 सितंबर, 2021 तक जीरो प्रोसेसिंग फीस का विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.