Move to Jagran APP

Weekly Finance Horoscope 12 to 18 May 2024: इन राशियों को कार्यक्षेत्र में मिलेगा फायदा, पढ़िए राशिफल

राशिफल के अनुसार 12 से 18 मई तक का यह सप्ताह आर्थिक दृष्टि से सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस सप्ताह में कुछ राशियों के जातकों को आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है तो वहीं कुछ राशियों को पैसों की तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं कि सभी राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है?

By Jagran News Edited By: Suman Saini Sat, 11 May 2024 10:22 PM (IST)
Weekly Finance Horoscope 12 to 18 May 2024: इन राशियों को कार्यक्षेत्र में मिलेगा फायदा, पढ़िए राशिफल
Weekly Finance Horoscope 12 to 18 May 2024 पढ़िए साप्ताहिक वित्त राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Finance Horoscope 12 to 18 May 2024: मई का नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है। साप्ताहिक वित्त राशिफल के अनुसार, यह सप्ताह सभी राशियों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह कुछ राशियों को आर्थिक क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। वहीं कुछ राशियों को धन की हानि भी उठानी पड़ सकती है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं, कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

मेष साप्ताहिक वित्त राशिफल (Aries Weekly Finance Horoscope 2024)

यह सप्ताह आर्थिक स्थिति को लेकर आपके लिए चिंतित रहेंगे। इस सप्ताह कोई बड़ा निवेश या बड़ा फेरबदल कार्यक्षेत्र में आप न करें, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। आपकी विरोधी वर्ग आपके सहयोगियों को आपसे दूर करने का भरसक प्रयास करेंगे, जिससे आपके कार्य में बाधा उत्पन्न होगी। जो आपके लिए ठीक नहीं है, कोई बड़ा डिसीजन लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें।

वृषभ साप्ताहिक वित्त राशिफल (Taurus Weekly Finance Horoscope 2024)

इस सप्ताह आपको अत्यधिक परिश्रम करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ बातों को इग्नोर करना आपकी सफलता का कारण बन सकता है। इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में बड़ा जोखिम उठाने से बचें। शेयर मार्केट शायरी काम कर रहे हैं, तो माहौल देखकर निवेश करें, नहीं तो नुकसान हो सकता है।

मिथुन साप्ताहिक वित्त राशिफल (Gemini Weekly Finance Horoscope 2024)

इस सप्ताह आपको आय के क्षेत्र में लाभ के योग बन रहे हैं। आप जो भी कार्यक्षेत्र में होंगे उसमें आपको इस सप्ताह लाभ का योग बनेगा। अच्छे व्यक्तियों से संपर्क बढ़ेंगे, जिससे कार्य क्षेत्र में कोई नई कार्य की योजना बन सकती है। साथ ही व्यापार-व्यवसाय में बड़ा निवेश आप कर सकते हैं, जिसमें आपको अपने मित्रों और रिश्तेदारों से आर्थिक मदद मिल सकती है। इस सप्ताह आप भौतिक संसाधनों में अपने लिए नया मकान खरीद सकते हैं। परिवार के लिए सुख-सुविधाओं की हिसाब से ऐसा डिसीजन इस सप्ताह आप ले सकते हैं।

कर्क साप्ताहिक वित्त राशिफल (Cancer Weekly Finance Horoscope 2024)

इस सप्ताह कर्क राशि वालों के लिए व्यापार-व्यवसाय में आर्थिक स्थिति से परेशानी महसूस करेंगे। आपको ही बड़ा निवेश करने का कार्यक्षेत्र में सोच रहे हैं, परंतु आर्थिक स्थिति के चलते आपका यह कार्य बन नहीं पाएगा। जिस कारण आप मानसिक रूप से काफी परेशान रहेंगे। इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आप किसी व्यक्ति को बड़ी धनराशि उधार के रूप में न दें, नहीं तो हानि उठानी पड़ेगी। इस सप्ताह आर्थिक स्थिति के चलते आपको अपने कार्य में बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।

सिंह साप्ताहिक वित्त राशिफल (Leo Weekly Finance Horoscope 2024)

यह सप्ताह आपके लिए अत्यधिक परिश्रम वाला रहेगा। आपको अपनी मेहनत के अनुसार व्यापार-व्यवसाय में लाभ नहीं प्राप्त होगा। साथ ही विरोधी वर्ग आपके कार्यक्षेत्र में आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस सप्ताह कोई बड़ी डील करना अपरिचित व्यक्ति के साथ आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। अच्छा होगा कोई भी कार्य या पार्टनरशिप करते समय अच्छी तरह सोच विचार लें। आर्थिक स्थिति पर कोई बड़ा जोखिम इस सप्ताह आप न उठाएं।

कन्या साप्ताहिक वित्त राशिफल (Virgo Weekly Finance Horoscope 2024)

इस सप्ताह कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अच्छी तरीके से सोच-विचार लें, नहीं तो आप धोखेबाजो का शिकार हो सकते हैं। किसी नए प्रोजेक्ट के बहाने आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। इसलिए कोई भी बड़ी डील नए कार्य का शुभारंभ करने से पहले हर चीज को अच्छी तरीके से देखभाल ले, नहीं तो नुकसान के चांस ज्यादा है।

तुला साप्ताहिक वित्त राशिफल (Libra Weekly Finance Horoscope 2024)

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। किसी विशिष्ट व्यक्ति के माध्यम से कोई बड़ी डील समझौता कार्यक्षेत्र में आपको मिल सकता है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपको स्वयं का कोई कार्य शुरू करने का सोच रहे हैं, तो इस सप्ताह शुरू हो सकता है। आपको उस कार्य की भूमिका बन सकती है, आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे।

वृश्चिक साप्ताहिक वित्त राशिफल (Scorpio Weekly Finance Horoscope 2024)

यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा, जिस कार्य का आप शुभारंभ करना चाहते हैं। कार्यक्षेत्र में इस समय आपको सफलता प्राप्त होगी। आपको अपने मित्रों सहयोगी यों से आर्थिक मदद मिल सकती है। इस महीने कोई बड़ी पार्टनरशिप या डील व्यापार क्षेत्र में आप कर सकते हैं। जिसका लाभ आगामी समय में आपको प्राप्त होगा।

धनु साप्ताहिक वित्त राशिफल (Sagittarius Weekly Finance Horoscope 2024)

इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में कोई भी बड़ा फैसला करने से पहले अच्छी तरह से हर पहलू को जांच लें। साथ ही इस सप्ताह व्यापार क्षेत्र में कोई बड़ा निवेश करने से बचें, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस सप्ताह आप अपने किसी परिचित से बड़ा धोखा उठा सकते हैं।

मकर साप्ताहिक वित्त राशिफल (Capricorn Weekly Finance Horoscope 2024)

इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कुछ कारणों से ठीक नहीं रहेगी। जिसकी एक वजह स्वास्थ्य हो सकता है। साथ ही व्यापार व्यवसाय में सहयोगी वर्ग आपका साथ छोड़ सकते हैं, जिस कारण कार्य की गति बिगड़ सकती है। नौकरी आदि में अधिकारी वर्ग से विवाद झगड़ा हो सकता है, जिस कारण आर्थिक स्थिति में बड़ा नुकसान देखने को मिलेगा।

कुंभ साप्ताहिक वित्त राशिफल (Aquarius Weekly Finance Horoscope 2024)

यह सप्ताह आर्थिक तौर से आपके लिए लाभकारी रहने वाला है। कोई बड़ा प्रोजेक्ट या डील आप के पक्ष में हो सकती हैं, जिससे आपको धन लाभ होगा। साथ ही आप स्वयं का कोई रोजगार पिछले कुछ समय से करना चाह रहे हैं, इस सप्ताह उसमें आपको सफलता मिल सकती है। शेयर मार्केट में आपका निवेश आपको लाभ देगा। साथ ही इस सप्ताह भौतिक सुख-सुविधाओं के लिए आप नया भवन या वाहन आदि खरीद सकते हैं।

मीन साप्ताहिक वित्त राशिफल (Pisces Weekly Finance Horoscope 2024)

इस सप्ताह आर्थिक तौर से आपको बड़ा लाभ दिखाई देगा। आपने जो पहले डिसीजन लिए हैं, उसका सुखद परिणाम इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में आपको मिलने वाला है। आप किसी नए प्रोजेक्ट की भी शुरुआत अपने साथी मित्रों के साथ कर सकते हैं। आय के नए स्रोत आपको प्राप्त होंगे, इस सप्ताह कार्यक्षेत्र के लिए आप भूमि खरीद सकते हैं।

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'