Move to Jagran APP

कतर एयरवेज के विमान में तेज टर्बुलेंस से क्रू मेंबर समेत 12 यात्री घायल, दोहा से आयरलैंड जा रही थी फ्लाइट

दोहा से आयरलैंड जा रही कतर एयरवेज की एक उड़ान को तेज टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा जिसके कारण क्रू मेंबर समेत बारह यात्री घायल हो गए। विमान को सुरक्षित रूप से निर्धारित समय पर डबलिन एयरपोर्ट पर उतार लिया गया है। लैंडिंग पर विमान को तत्काल एमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध कराई गईं। जानकारी के अनुसार टर्बुलेंसस 20 सेकंड से भी कम समय के लिए आया था।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Published: Sun, 26 May 2024 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 08:13 PM (IST)
टर्बुलेंस 20 सेकंड से भी कम समय के लिए आया था। (File Image)

रायटर्स, डबलिन। दोहा से आयरलैंड जा रही कतर एयरवेज की एक उड़ान में टर्बुलेंस के कारण बारह लोग घायल हो गए। डबलिन एयरपोर्ट ने रविवार को मामले पर बयान जारी कर कहा कि विमान को सुरक्षित रूप से निर्धारित समय पर उतार लिया गया है। एयरपोर्ट के बयान के अनुसार फ्लाइट QR017, बोइंग 787 ड्रीमलाइनर, डबलिन समयानुसार दोपहर 1 बजे से कुछ देर पहले एयरपोर्ट पर उतरी।

डबलिन एयरपोर्ट ने बयान में बताया, 'तुर्की के ऊपर उड़ान भरते समय विमान में टर्बुलेंस आने के बाद 12 लोगों के घायल होने की सूचना दी गई थी, इसमें 6 यात्री और 6 विमान क्रू के सदस्य शामिल थे। इसके बाद विमान के लैंडिंग पर उसे तत्काल एयरपोर्ट पुलिस, अग्निशमन एवं बचाव दल के साथ एमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध कराई गईं।'

20 सेकंड से कम समय के लिए था टर्बुलेंस

आयरिश ब्रॉडकास्टर आरटीई ने डबलिन हवाई अड्डे पर पहुंचे यात्रियों का हवाला देते हुए कहा कि टर्बुलेंस तब आया जब यात्रियों को भोजन और ड्रिंक्स सर्व किया जा रहा था और यह 20 सेकंड से भी कम समय तक चला। इससे पहले लंदन से सिंगापुर जा रही सिंगापुर एयरलाइंस में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली थी, जब अत्याधिक टर्बुलेंस के कारण विमान को बैंकॉक में उतरना पड़ा था। घटना में 73 वर्षीय ब्रिटिश व्यक्ति की मौत हो गई थी और 20 अन्य को गंभीर स्थिति में भर्ती कराना पड़ा था।

ये भी पढ़ें- अमेरिका की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल शख्स 'एल निनी' को मेक्सिको ने लौटया, बाइडन ने मैक्सिकन राष्ट्रपति का जताया आभार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.