Move to Jagran APP

'अब हाईकोर्ट ने भी आप के इस सच को…', स्मृति ईरानी ने सीएम केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को लेकर जनता से की ये अपील

Smriti Irani On AAP Manish Sisodia भाजपा की वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने तीन आब्जर्वेशन के साथ जो निर्णय दिया है वह आम आदमी पार्टी के घिनौने सच को पुन स्थापित करता है। उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील की है कि सार्वजनिक हो चुके इस निर्णय को पढ़ें और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछें।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Thu, 23 May 2024 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 06:46 PM (IST)
हाईकोर्ट के निर्णय ने पुन: स्थापित किया आप का घिनौना सच : भाजपा। फोटोः @BJPLive

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी को अलग-अलग मुद्दों पर लगातार घेरने का प्रयास कर रही भाजपा ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी को भी हथियार बनाया है।

स्मृति ईरानी ने दिल्ली की जनता से की ये अपील

भाजपा की वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने तीन आब्जर्वेशन के साथ जो निर्णय दिया है, वह आम आदमी पार्टी के घिनौने सच को पुन: स्थापित करता है। उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील की है कि सार्वजनिक हो चुके इस निर्णय को पढ़ें और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछें।

मनीष सिसोदिया ने किया घोटाला- स्मृति ईरानी

नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट का तीन निष्कर्ष के साथ निर्णय मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के कार्यकाल में हुए घोटालों को प्रतिबंबित करता है। कोर्ट ने न सिर्फ स्वीकारा, बल्कि उल्लेखित किया कि मनीष सिसोदिया ने सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करते हुए लगभग 100 करोड़ का घोटाला किया है।

मनीष सिसोदिया पर कोर्ट की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा?

कोर्ट ने यह भी आब्जर्व किया कि मनीष सिसोदिया ने केस से संबंधित सुबूतों को मिटाया है। माना है कि सिसोदिया के पास आप सरकार के चलते इतनी प्रशासनिक और शासकीय ताकत है कि वह केस से संबंधित गवाहों को परेशान कर सकते हैं। केजरीवाल सरकार के खिलाफ और केजरीवाल के साथ इस घोटाले में प्रमुख भूमिका निभाने वाले सिसोदिया के संबंध में यह निर्णय गवाही देता है कि जो 100 करोड़ सिसोदिया ने पाया, उसके लाभार्थी आप के और भी नेता हैं। यह निर्णय आप का घिनौना सच पुन: स्थापित करता है।

आप ने लूटा जनता का खजाना

केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली की जनता से अपील की है कि यह निर्णय सार्वजनिक उपलब्ध है, जो कि दर्शाता है कि जिस आप ने सेवा के बहाने सत्ता कब्जाई, उसने जनता को संघर्षों में छोड़ते हुए जनता की तिजोरी को कितना लूटा है। इस निर्णय को पढ़ें कि मनीष सिसोदिया और आप ने कैसे सबूतों को मिटाया है और कैसे गवाहों पर दबाव बना रहे हैं।

स्वाति मालीवाल के मामले में स्मृति ईरानी ने क्या कहा?

स्वाति मालीवाल के मामले में उन्होंने कहा कि स्वाति की पिटाई जब केजरीवाल के घर पर चल रही थी, उस समय केजरीवाल के अलावा उनके स्टाफ और परिवार के अलावा कौन-कौन सदस्य मौजूद था? इसकी जानकारी केवल मालीवाल और केजरीवाल दे सकते हैं। केजरीवाल की उपस्थिति में स्वाति को क्यों मारा गया और केजरीवाल अब तक क्यों स्पष्ट बोले नहीं? इन प्रश्नों का उत्तर अभी तक जनता को नहीं मिला है। आम आदमी पार्टी न सिर्फ भ्रष्ट है, बल्कि उनकी महिला कार्यकर्ता अपने ही सीएम के घर में असुरक्षित हैं।

एक प्रश्न के उत्तर में स्मृति ईरानी ने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बदला लेने का आह्वान भाजपा के कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतारने का संकेत है। ममता बनर्जी पॉलिटिकल किलिंग की सरगना बन चुकी हैं।

यह भी पढ़ेंः Prajwal Revanna Case: 'अगर प्रज्वल दोषी पाया जाता है तो…,' पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने रेवन्ना को दी सख्त चेतावनी; दिया ये निर्देश

Election Commission Data: चुनावी डेटा पर राजनीति तेज, कपिल सिब्बल ने EC से पूछा यह सवाल; फॉर्म 17C का भी किया जिक्र


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.