Move to Jagran APP

'कई राज्यों में बढ़ा है भाजपा का आधार', विदेश मंत्री जयशंकर बोले- सत्ता विरोधी लहर के चलते BJP जीतेगी कई नई सीटें

देश के कई राज्यों में सत्ताविरोधी लहर महसूस की जा रही है। इसके चलते लोकसभा चुनाव में भाजपा वहां पर 2019 की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर ज्यादा सीटें जीतेगी। ऐसे राज्यों में दक्षिण भारत के कई प्रदेश शामिल हैं जहां पर भाजपा परंपरागत रूप से मजबूत नहीं रही है। यह बात विदेश मंत्री एस जयशंकर ने साक्षात्कार में कही है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Thu, 23 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 11:45 PM (IST)
सत्ताविरोधी लहर के चलते भाजपा जीतेगी कई नई सीटें- विदेश मंत्री एस जयशंकर। फाइल फोटो।

आईएएनएस, नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में सत्ताविरोधी लहर महसूस की जा रही है। इसके चलते लोकसभा चुनाव में भाजपा वहां पर 2019 की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर ज्यादा सीटें जीतेगी। ऐसे राज्यों में दक्षिण भारत के कई प्रदेश शामिल हैं जहां पर भाजपा परंपरागत रूप से मजबूत नहीं रही है। यह बात विदेश मंत्री एस जयशंकर ने साक्षात्कार में कही है।

लोगों को बढ़ी है भाजपा के प्रति रुचि

विदेश मंत्री ने कहा कि इस चुनाव में उन्होंने कई राज्यों के दौरे किए और वहां पर लोगों से मुलाकात की। जिन राज्यों में गए उनमें कई ऐसे थे जहां पर परंपरागत रूप से भाजपा का बड़ा आधार नहीं रहा है। लेकिन उन्होंने महसूस किया कि मोदी सरकार के दस वर्षों के कार्यकाल से वहां के लोगों में भाजपा के प्रति रुचि बढ़ी है। लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं और उसको मजबूत करना चाहते हैं। इससे वहां पर भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ने और कई सीटों पर जीतने की उम्मीद बनी है।

सभी प्रदेशों में भाजपा का आधारः विदेश मंत्री

जयशंकर ने बताया कि वह 2023 में कई बार केरल गए, चुनाव के दौरान तेलंगाना गए। दोनों जगह उन्हें बदलाव महसूस हुआ। इसी प्रकार से तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में बदलाव महसूस हुआ है। इन सभी प्रदेशों में भाजपा का आधार बढ़ा है।

 यह भी पढ़ेंः 

Cyclone Remal Alert: बंगाल तट से कब टकराएगा चक्रवात 'रेमल'? IMD ने जारी की इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

What Is Form 17C: क्या है फॉर्म 17सी, जिसका डेटा सार्वजनिक करने की मांग पर अड़ा है विपक्ष; यहां पढ़ें एक-एक सवाल का जवाब


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.