Move to Jagran APP

'BJP को 150 सीटें भी नहीं मिलेंगी', राहुल गांधी बोले- यह संविधान को बचाने का चुनाव, हम लोगों के अधिकार नहीं छीनने देंगे

Rahul Gandhi attack on BJP मध्य प्रदेश की एक रैली में राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा को इस बार लोकसभा चुनावों में 150 सीटें भी नहीं मिलने वाली हैं। उन्होंने कहा कि इन चुनावों का उद्देश्य संविधान को बचाना है जिसे भाजपा और आरएसएस बदलना चाहते हैं। राहुल ने कहा कि कांग्रेस सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा हटा दी जाए।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Published: Mon, 06 May 2024 04:42 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 04:42 PM (IST)
Rahul Gandhi attack on BJP राहुल का भाजपा पर हमला।

एजेंसी, अलीराजपुर। Rahul Gandhi attack on BJP कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर आज जमकर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि भाजपा को इस बार लोकसभा चुनावों में 150 सीटें भी नहीं मिलने वाली हैं। उन्होंने कहा कि इन चुनावों का उद्देश्य संविधान को बचाना है, जिसे भाजपा और आरएसएस बदलना चाहते हैं।

loksabha election banner

आरक्षण सीमा हटाने की कही बात

मध्य प्रदेश के रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट के लिए प्रचार करने जोबट शहर आए राहुल ने कहा कि हम देश में आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे। उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि लोगों के हित में आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा हटा दी जाए।

जाति जनगणना की फिर की वकालत 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने फिर से जाति जनगणना की वकालत करते हुए कहा कि इससे लोगों की स्थिति के बारे में सब कुछ पता चल जाएगा और देश में राजनीति की दिशा बदल जाएगी। राहुल ने दावा किया, "भाजपा नेताओं ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वो संविधान को बदल देंगे। उन्होंने 

150 सीटें भी नहीं पाएगी भाजपाः राहुल

राहुल ने आगे कहा कि 'अबकी बार, 400 पार' का नारा देने वाली भाजपा को इस बार झटका लगेगा, क्योंकि वो 150 सीटें भी नहीं जीत पाएगी। उन्होंने आगे दावा किया, "ये लोकसभा चुनाव संविधान को बचाने के लिए हैं, जिसे भाजपा और आरएसएस खत्म करना, बदलना और फेंक देना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी भारत गठबंधन संविधान की रक्षा कर रहे हैं।

राहुल ने किया बड़ा दावा

राहुल गांधी ने कहा कि हम आदिवासी को जमीन और जंगल का पहला मालिक मानते हैं और आपके अधिकारों की रक्षा के लिए वन अधिकार अधिनियम, पेसा लागू किया गया है और भाजपा इसे पलटना चाहती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर इंडी गठबंधन सत्ता में आता है तो हम आदिवासी, दलित, ओबीसी और सामान्य जातियों के गरीबों के उत्थान के लिए जाति-आधारित जनगणना और "आर्थिक जनगणना" को आगे बढ़ाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.