Move to Jagran APP

Malaysia Masters: पीवी सिंधू ने 450वां सिंगल्‍स मैच जीतकर रचा इतिहास, क्रिस्‍टी गिलमोर को दी करारी मात

दो बार की ओलंपिक मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू ने मलेशिया मास्‍टर्स में स्‍कॉटलैंड की क्रिस्‍टी गिलमोर को हराकर इतिहास रच दिया। सिंधू की महिला सिंगल्‍स में 450 जीत पूरी हो गई हैं। वह ऐसा करने वाले छठी महिला खिलाड़ी भी बन गईं। विश्व की 15वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने उबेर कप और थाइलैंड ओपन में भाग नहीं लिया था। उन्होंने गिलमोर को 21-17 21-16 से हराया।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 22 May 2024 07:53 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 07:53 PM (IST)
पीवी सिंधू ने क्रिस्‍टी गिलमोर को सीधे सेटों में हराया

प्रेट्र, कुआलालंपुर। ब्रेक से वापसी करने वाली दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू स्‍कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर को सीधे गेम में हराकर मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल्‍स वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गईं। इस जीत के साथ ही महिला सिंगल्‍स में उनकी 450 जीत पूरी हो गई।

वह ऐसा करने वाले छठी महिला खिलाड़ी भी बन गईं। विश्व की 15वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने उबेर कप और थाइलैंड ओपन में भाग नहीं लिया था। उन्होंने गिलमोर को 21-17, 21-16 से हराया। पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू पिछले वर्ष घुटने की चोट के बाद वापसी के साथ कई करीबी मुकाबले हार गई हैं। अब उनका इरादा यहां अच्छा प्रदर्शन करके पेरिस ओलंपिक की तैयारी पुख्ता करने का होगा।

पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने अंतिम बार खिताब 2022 सिंगापुर ओपन में जीता था। अब उनका सामना कोरिया की सिम यू जिन से होगा। मिक्स्ड डबल्स में विश्व रैंकिंग में 53वें स्थान पर काबिज बी सुमीत रेड्डी और एन सिक्की रेड्डी ने हांगकांग के क्वालीफायर लुइ चुन वाइ और फु चि यान को 21-15, 12-21, 21-17 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली। अब उनका सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त मलेशिया के चेन तांग जि और तोह ई वेइ से होगा।

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधू के सामने विरोधी खिलाड़ी ने बीच में छोड़ा मैच, भारतीय शटलर ने दूसरे दौर में बनाई जगह

यह भी पढ़ें: भारतीय महिलाओं ने रचा इतिहास, बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप्‍स का पहली बार जीता खिताब


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.