Move to Jagran APP

'गुजरात में भी मुस्लिमों को...', चुनाव के बीच Tejashwi Yadav का बड़ा दावा; 13 OBC जातियों का लिया नाम

Tejashwi Yadav On PM Modi नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को अपने एक्स पर एक पोस्ट और इसके साथ गुजरात में मुस्लिम आरक्षण को लेकर एक सूची पोस्ट डाल कर कहा कि यह सूची मुस्लिम ओबीसी जातियों की केंद्रीय सूची है जिन्हें पिछड़े वर्ग में आरक्षण मिलता है। उसी गुजरात में जहां नरेन्द्र मोदी जी 13 वर्षों तक सीएम रहे।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 27 May 2024 03:01 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 03:01 PM (IST)
'गुजरात में भी मुस्लिमों को...', चुनाव के बीच Tejashwi Yadav का बड़ा दावा; 13 OBC जातियों का लिया नाम

राज्य ब्यूरो, पटना। देश में मुस्लिम आरक्षण को लेकर छिड़ी सियासी जंग को लेकर पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर हैं। इसी जंग को आगे बढ़ाते हुए वरिष्ठ राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को घेरा है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को अपने एक्स पर एक पोस्ट और इसके साथ गुजरात में मुस्लिम आरक्षण को लेकर एक सूची पोस्ट डाल कर कहा कि यह सूची मुस्लिम ओबीसी जातियों की केंद्रीय सूची है, जिन्हें पिछड़े वर्ग में आरक्षण मिलता है। उसी गुजरात में जहां नरेन्द्र मोदी जी 13 वर्षों तक सीएम रहे।

13 मुस्लिम जातियों का लिया नाम

तेजस्वी ने पोस्ट के साथ मुस्लिम बिरादरी की जो सूची डाली है उसमें फाकिर, तारी, अंसारी, मकरानी, मटवा कुरैशी, मियांना, संधी, थिओबा समेत कुल 13 ओबीसी मुस्लिम जातियों को शामिल किया गया है।

तेजस्वी ने अपने पोस्ट में लिखा कि यह जानकारी प्रधानमंत्री के साथ उन मीडिया के अज्ञानियों के लिए भी है तो केवल वॉट्सऐप ज्ञान के आधार पर आजकल भ्रम, नफरत और अफवाह फैलाते हैं। उन्होंने लिखा कि ये लोग नहीं जानते कि हमारे संविधान में आरक्षण का आधार धर्म नहीं बल्कि सामाजिक पिछड़ापन है। यह पहला मौका नहीं है।

इसके पूर्व लालू प्रसाद यादव ने भी मुस्लिम आरक्षण को लेकर अपना पक्ष रखा था। जबकि तेजस्वी यादव ने रविवार को प्रधानमंत्री को एक पत्र लिख कहा था कि उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि आप पिछड़े, अत्यंत पिछड़े, दलित, तमाम वर्गो को उनका समुचित आरक्षण प्राइवेट सेक्टर में देने की मांग से सहमत हैं अथवा नहीं।

ये भी पढ़ें- Karakat Lok Sabha Seat: काराकाट में जाति की फसल काटने की आपाधापी, जीत-हार में निर्दलीय ही होंगे निर्णायक

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'इन लोगों को बिहारियों से...', राहुल गांधी के बिहार दौरे पर चिराग का बड़ा दावा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.