Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: 'मंदिर-मस्जिद के नामपर सत्ता...', अब PM Modi के भाषणों पर क्यों भड़क गए तेजस्वी?

बिहार के अररिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी झूठे वादे करके जनता को दिग्भ्रमित कर रहे हैं। वे गरीबी रोजगार महंगाई आदि धरातल से जुड़े मुद्दाें से कोसों दूर रहते हैं। तेजस्वी ने दावा किया कि पीएम मोदी इस बार मंदिर और मस्जिद के नाम पर वोट हासिल करके सत्ता में आना चाहते हैं।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 01 May 2024 07:32 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 07:32 PM (IST)
पीएम मुद्दों पर बोलने की बजाय हिंदू-मुस्लिम की बातें कर रहे हैं‌: तेजस्वी। (फाइल फोटो)

जागरण टीम, अररिया/सहरसा। नेता प्रतिपक्ष पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को अररिया में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान, तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी जमकर हमला किया। तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी झूठे वादे करके जनता को दिग्भ्रमित कर रहे हैं। वे गरीबी, रोजगार, महंगाई आदि धरातल से जुड़े मुद्दाें से कोसों दूर रहते हैं।

loksabha election banner

तेजस्वी यादव ने दावा किया कि अगर इस बार केंद्र में आईएडीआईए की सरकार बनी तो भीड़ के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों के बीच तक विकास की किरण पहुंचाने का काम करेंगे।

पीएम मोदी पर नफरत फैलाने का लगाया आरोप

राजद प्रत्याशी शाहनवाज आलम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि पीएम मोदी पर समाज में नफरत फैलाने का आरोप लगाया। वे मुद्दों पर बोलने की बजाय सिर्फ हिंदू-मुस्लिम की बातें कर रहे हैं‌। उन्होंने 10 सालों तक सिर्फ झूठ बोला है।

मंदिर-मस्जिद के नामपर सत्ता में आना चाहते हैं मोदी: तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि 2014 में उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरी देने और काला धन वापस लाने का झूठा वादा करके चुनाव जीता था। वहीं 2019 में पुलवामा हमले के बाद उपजी संवेदना के दम पर सत्ता में काबिज हो पाए थे। इस बार वे मंदिर-मस्जिद के नाम पर वोट लेकर सत्ता में आना चाहते हैं।

अपने सत्रह महीनों का किया बखान

अपने सत्रह महीने के कार्यकाल को याद दिलाते हुए तेजस्वी ने कहा कि आपलोगों ने देखा है कि कैसे 17 महीनों में ही हमने पांच लाख लोगों को नौकरी दे डाली दी। हम नौकरी, शिक्षा और बेरोजगारी की बात करते हैं। बिना सत्ता परिवर्तन बिहार का विकास नहीं हो सकता है।

कहा- पांच सौ का मिलेगा सिलेंडर

तेजस्वी ने एक बार फिर दावा किया कि अगर हमारी सरकार बनी तो पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। किसानों की फसल की सब्सिडी बढ़ाई जाएगी। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाया जाएगा। हर साल गरीब महिलाओं को एक लाख रुपये दी जाएगी। एक करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी। सभा को मुकेश सहनी ने भी संबोधित किया। मुकेश सहनी ने कहा कि यह स्वाभिमान की लड़ाई है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: बिहार में आरक्षण के मुद्दे पर सियासी उबाल, पीएम के बयान पर भड़के तेजस्वी यादव, दे डाली ऐसी नसीहत

तेजस्वी ने भाजपा को बताया बड़का झूठा पार्टी

सहरसा में सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी सरकार झूठ बोलकर लोगों को ठग रही है। बीजेपी  बड़का झूठा पार्टी है, उनके झांसे में नहीं आना है। उन्होंने कहा कि चाचा से अब बिहार चलने वाला नहीं है।

वहीं, वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा कि वर्तमान सरकार चाहती है कि गरीब का बेटा आगे ना बढ़े। इसलिए वह गरीब, दलित, महादलित, अल्पसंख्यक, शोषित, वंचित समाज का हक को छीनने के लिए संविधान बदलने की बात कर रही है। हमलोग आजादी की लड़ाई लड़ रहे हैं।

Bihar Politics: '...वोट मांगने नहीं आऊंगा', सम्राट चौधरी ने भरी सभा में क्यों किया ऐसा एलान? सियासी हलचल तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.