Move to Jagran APP

Chirag Paswan की मां को कहे 'अपशब्द', Tejashwi Yadav बोले- अगर मैंने सुना होता तो...

चुनावी सभाओं में नेताओं की जुबान फिसलने के मामले आम रहे हैं लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जमुई में हुई चुनावी सभा के दौरान मंच के नीचे से एक व्यक्ति द्वारा चिराग पासवान की मांग को लेकर अपशब्द कहे गए। जिसके बाद चिराग पासवान पशुपति पारस से लेकर उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी तक ने इसकी निंदा की है। दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष ने सफाई दी।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 18 Apr 2024 10:00 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 10:00 PM (IST)
Chirag Paswan की मां को कहे 'अपशब्द', Tejashwi Yadav बोले- अगर मैंने सुना होता तो... (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। चिराग पासवान की मां को लेकर अपनी सभा में कहे गए अपशब्द पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि हमने वीडियो देखा है। नेताओं को सुनने आई भीड़ में पब्लिक बोल रही है। मंच से किसी के बारे में कोई अपशब्द नहीं कहे गए हैं।

loksabha election banner

तेजस्वी ने आगे कहा कि लोग भाषण सुनने आते हैं तो उस दौरान भीड़ में बैठकर तरह-तरह की बातें करते हैं और प्रतिक्रिया देते हैं। ऐसे तो कोई कुछ भी कहता रहता है। इसमें बात का बतंगड़ बनाने को कोई औचित्य नहीं। अगर ऐसी कोई बात मेरे कान तक आई होती तो मैं टॉलरेट नहीं करता।

तेजस्वी यादव ने कहा, चुनाव के दौरान कौन बेवकूफ होगा जो ऐसी बात करेगा। उन्होंने कहा कि पब्लिक में लोग आते हैं मंच के नीचे से बातें करते हैं वीडियो बनाते हैं। हजारों लोग वीडियो बना रहे हैं। ऐसे तो हजारों लोग हैं जो हमें भी दिन-रात गाली देते हैं।

तेजस्वी के व्यवहार से दुख हुआ, उनकी मां मेरी मां जैसी हैं : चिराग

चिराग पासवान ने कहा कि तेजस्वी यादव के व्यवहार से मन दुखी हुआ है। उन्होंने तेजस्वी यादव को छोटा भाई बताया और कहा कि मंच पर मेरे छोटे भाई खड़े थे। उनसे मेरा पुराना रिश्ता है। हम लोग अलग-अलग राजनीतिक दल में हैं, लेकिन इस कारण हम एक दूसरे को अपशब्द नहीं बोल सकते।

उन्होंने कहा कि किसी भी सभ्य समाज के लिए गाली-गलौज, अपशब्द उचित नहीं है। जिस मंच पर तेजस्वी थे उनकी जगह यदि मैं होता और तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी के बारे में कोई अपशब्द कहता तो मैं उसका विरोध करता, क्योंकि राबड़ी देवी भी मेरे लिए मां जैसी हैं। मैं कतई फर्क नहीं करूंगा तेजस्वी की और अपनी मां में।

वहीं, अपनी भाभी के बारे में अपशब्द बोले जाने पर पशुपति पारस ने नाराजगी जताते हुए राज्य सरकार से इस प्रकार के तत्वों पर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा इस प्रकार की घटनाएं माफी योग्य नहीं हैं। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि उक्त घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। आरोपी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा।

चुनाव आयोग पहुंची भाजपा

चिराग पासवान की मां के प्रति अपशब्द कहने का मामला चुनाव आयोग पहुंच गया है। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल एसीईओ (अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी) से जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने के विरुद्ध कार्रवाई एवं प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल ने इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त के अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी जमुई से भी की है।

आवेदन में कहा गया है कि राजद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने तेजस्वी के सामने चिराग की मां के लिए अपशब्द कहे बल्कि जाति सूचक शब्दों का भी इस्तेमाल भी किया गया। प्रतिनिधिमंडल में भाजपा न्यायिक मामले विभाग के प्रमुख एसडी संजय के अलावा विधान पार्षद अनामिका सिंह पटेल, ,डा. उषा विद्यार्थी, अनामिका पासवान, जदयू की अनुप्रिया, रत्ना पुरकायस्थ, अंजुम आरा एवं अन्य कई नेता सम्मिलित थे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'धूप में घूमने से...', रोहिणी आचार्य के 'बेवकूफ आदमी' वाले कमेंट पर ये क्या बोल गए राजीव रूडी

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: 'हमारी भाभी जी के बारे में...', चिराग को गाली देने पर भड़के चाचा पारस; नीतीश से कर दी ये डिमांड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.