Move to Jagran APP

Bihar News: 'मुसलमानों को किसी भी हालत में...', लालू के बयान पर आगबबूला हुए सम्राट चौधरी; दे डाली खुली चुनौती

Bihar Politics बिहार में तीसरे चरण का मतदान समाप्त हो गया है अब चौथे चरण की तैयारी में सभी नेता लग गए हैं। इसी क्रम में कल भोजपुर में आरके सिंह के समर्थन में एनडीए के नेताओं ने रैली की। इस रैली में सम्राट चौधरी चिराग पासवान जीतन राम मांझी जैसे दिग्गज नेता मौजूद थे। सभी नेताओं ने आरके सिंह को जितान की अपील की।

By rana amresh singh Edited By: Sanjeev Kumar Published: Wed, 08 May 2024 08:47 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 08:47 AM (IST)
सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर साधा निशाना (जागरण)

जागरण संवाददाता, आरा। Bihar Political News Today: राज्य के उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने लालू प्रसाद के मुसलमानों को आरक्षण देने वाले बयान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे लोग (आईएनडीआईए) पिछड़ों के आरक्षण का हक छीनकर मुसलमानों को देना चाहते हैं, राजग ऐसा नहीं होने देगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते कोई पिछड़ों के आरक्षण के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकता है।

loksabha election banner

वे मंगलवार को आरा के वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सिंह के नामांकन के बाद आयोजित सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के कारण भारत का नाम देश दुनिया में आगे बढ़ा है। राजद के लिए आरक्षण का मतलब केवल अपने परिवार को आगे बढ़ाना है। लालटेन युग खत्म हो गया है और अब एलईडी बल्ब का दौर है।

मटन-मछली पर फिर बोले सम्राट चौधरी

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद सावन में मटन बनाकर राहुल गांधी को खिलाते हैं, वहीं उनका बेटा तेजस्वी यादव नवरात्र में हेलिकाप्टर में मछली खाता है। उन्होंने कहा कि अभी तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा की सरकार में साढ़े सात लाख युवाओं को रोजगार दिया गया है और विधान सभा चुनाव 2025 तक 20 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

विजय सिन्हा ने माय समीकरण पर बोला हमला

वहीं सभा में मौजूद उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा इस बार कोई माय समीकरण काम नहीं आएगा, लालू परिवार किसी की इज्जत नहीं करता है, रामकृपाल यादव को अपमानित किया गया, यहां उन्हें सम्मान मिल रहा है।

चिराग पासवान ने की आरके सिंह की तारीफ

लोजपा (राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि आरके सिंह ऐसे व्यक्ति हैं, जो दिल्ली में पीएम के बगल में बैठकर आरा की जनता के हित काम करवा सकते हैं, उन्होंने यहां विकास किया है। चिराग ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि आज वे होते तो इस मंच पर होते, उन्होंने जो आपलोगों के लिए किया है, राजग उम्मीदवार के पक्ष में एक-एक वोट देकर उस मूल्य को चुकाना है।

जीतन राम मांझी ने क्या कहा?

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि आरक्षण को कोई भी बदल नहीं सकता है। आइएनडीआईए के नेता नरेंद्र मोदी के विरोध भ्रामक प्रचार कर रहे हैं। सभा को संबोधित करने वाले सभी नेताओं ने आरा से आरके सिंह के साथ काराकाट के प्रत्याशी उपेन्द्र कुशवाहा और पाटलिपुत्र से प्रत्याशी रामकृपाल यादव को भारी मतों से जिताने की अपील की।

सभा का संचालन पूर्व विधायक संजय सिंह टाइगर ने किया। इस मौके पर आरा की माहापौर इंदु देवी, पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा, पूर्व सांसद मीना सिंह, विधान पार्षद अवधेश नारायण सिंह, जीवन कुमार, विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह, अमरेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री जयकुमार सिंह, पूर्व विधायक विजेन्द्र यादव समेत सभी घटक दलों के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें

Anant Singh : अनंत सिंह का दबंग स्टाइल आया सामने, समर्थकों के सामने कर दिया ऐसा कि जमकर लगने लगे नारे

Prashant Kishor: बिहार का पैसा कहां जा रहा है? प्रशांत किशोर ने समझा दिया पूरा हिसाब, कहा- बहुत बड़ा खेला हो रहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.