Move to Jagran APP

Jharkhand Crime News: दिनदहाड़े 7 मिनट के अंदर 1 करोड़ की लूट, फिल्मी तरीके से दिया वारदात को अंजाम

शुक्रवार को दिनदहाड़े सोनारी थाना क्षेत्र एरोड्रम बाजार के पास एमबी ज्वेलर्स में अपराधियों ने डकैती की घटना सामने आई। इस दौरान सभी अपराधी आभूषण लेकर भाग निकले। इसकी सूचना पर मौके पर पहुंची और इस मामले की जानकारी ली और सीसीटीवी को खंगाला। लूट की घटना के समय आभूषण की दुकान में ग्राहक काफी कम थे और इस दौरान ही अपराधियों ने लूट को अंजाम दिया।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 25 May 2024 12:25 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 12:25 AM (IST)
सोनारी में दिनदहाड़े आभूषण की दुकान में डकैती (File Photo)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। पुलिस की सक्रियता को चुनौती देते हुए हथियार से लैस तीन अपराधियों ने सोनारी थाना क्षेत्र एयरपोर्ट बाजार के पास एमबी ज्वेलर्स में दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया।

लगभग सात मिनट तक दुकान में रहे अपराधी नकद 4.60 लाख रुपये और करीब 94 लाख 60 हजार (एक किलो 200 ग्राम) रुपये मूल्य के सोने के आभूषण लेकर बड़े आराम से एक बाइक पर सवार होकर भाग निकले।

घटना शुक्रवार दोपहर करीब 1.46 बजे की है। पूरी घटना दुकान में लगी सीसीटीवी में कैद हो गई है। फुटेज के अनुसार अपराधी सात मिनट तक 1.53 तक दुकान में रहे।

हथियार का भय दिखा झोले में जितना संभव हुआ, उतने आभूषण भरकर निकल गए। सूचना पर सिटी एसपी मुकेश कुमार लुणायत, डीएसपी निरंजन तिवारी और सोनारी थाना प्रभारी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

दुकान मालिक संजय जैन (मालू) शहर से बाहर हैं। दुकान में उनके भाई कौशल जैन और संजय जैन के पुत्र ऋषभ जैन मौजूद थे। घर के नीचे ही आभूषण की दुकान है। फुटेज में चेहरा स्पष्ट दिख रहा है।

दो अपराधियों ने सिर पर काले रंग की टोपी पहन रखी थी

फुटेज के अनुसार तीन अपराधी दुकान में ग्राहक बनकर घुसे। इनमें एक अपराधी दुकानदार को पहले अंगूठी दिखाने को कहा।

ऋषभ जैन अंगूठी दिखाने लगे। दो अपराधियों के सिर पर काले रंग की टोपी थी। इनमें एक ने मास्क लगा रखा था। मौका मिलते ही पिस्तौल निकाल ली।

ऋषभ हथियार देखकर दुकान के स्ट्रांग रूम का दरवाजा खोलकर घुस गए। बाद में कौशल ने अपराधियों से कहा कि वे लोग जो चाहे ले जाएं।

पुलिस की खुली चुनौती

दिनदहाड़े डकैती को अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। गौरतलब है कि 25 मई को लोकसभा चुनाव को लेकर जमशेदपुर में मतदान होना है। पुलिस चुनाव की तैयारी में लगी हुई है। इस बीच अपराधियों ने सोनारी बडी वारदात को अंजाम दे डाला।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand Crime: चाईबासा पुलिस को बड़ी कामयाबी, साढ़े 5 करोड़ का नशीला पदार्थ बरामद

Jharkhand Crime: गोड्डा में ऑटो चालक की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.