Move to Jagran APP

दुष्कर्म पीड़िता ने अस्पताल के खुले परिसर दिया मृत बच्चे को जन्म, दौड़ती रही पुलिस, सोते रहे स्वास्थ्य कर्मी

सरधना में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। थाना क्षेत्र के गांव में आठ माह पूर्व दुष्कर्म का शिकार हुई नाबालिग ने शुक्रवार की अलसुबह सीएचसी के खुले परिसर में एक मृत बच्चे को जन्म दिया। पुलिस पीड़िता उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती करने के लिए भाग दौड़ करती रही लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों का दिल नहीं पसीजा और आराम की नींद फरमाते रहे।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Fri, 24 May 2024 08:47 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 08:47 PM (IST)
दुष्कर्म पीड़िता ने अस्पताल के खुले परिसर दिया मृत बच्चे को जन्म

जागरण टीम, सरधना। सरधना में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। थाना क्षेत्र के गांव में आठ माह पूर्व दुष्कर्म का शिकार हुई नाबालिग ने शुक्रवार की अलसुबह सीएचसी के खुले परिसर में एक मृत बच्चे को जन्म दिया। 

सूचना पर पहुंची पुलिस पीड़िता उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती करने के लिए भाग दौड़ करती रही, लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों का दिल नहीं पसीजा और आराम की नींद फरमाते रहे। 

प्रभारी निरीक्षक के स्वास्थ्य कर्मियों को हड़काने के बाद पीड़िता को सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से गंभीर हालत में दुष्कर्म पीड़िता किशोरी को मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया।

आठ माह से दुष्कर्म कर रहा था पड़ोसी

थाना क्षेत्र के गांव में अनुसूचित जाति की किशोरी के साथ गांव का आरोपी पड़ोसी व्यक्ति आठ माह से लगातार दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे रहा था। आरोपित पीड़िता की वीडियो बनाकर लगातर घिनोनी वारदात करता रहा। 

आरोप है कि आरोपी ने पीड़िता को घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी। किशोरी आठ माह से डर के साए में आरोपी के पाप को अपने साथ लेकर घूमती रही। 

शुक्रवार अलसुबह तबीयत बिगड़ने पर पीड़िता के परिजन उसे उपचार को सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां स्वास्थ्य कर्मियों के नहीं मिलने पर किशोरी ने सीएचसी के खुले परिसर में ही आठ माह के मृत बच्चे को जन्म दिया। वहीं, पुलिस ने पीड़ित परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे हाेगा।

-प्रताप सिंह, प्रभारी निरीक्षक, थाना सरधना। 

पीड़िता की मां की आरोपी की पत्नी से हुई थी लड़ाई 

दो दिन पहले मामले की जब परिजनों को जानकारी हुई। इस पर पीड़िता की मां आरोपी के घर पहुंच गई और पूरा मामला बताया। जिस पर आरोपित व उसकी पत्नी ने ही पीड़िता को जान से मारने की धमकी दे दी, जिसके बाद लड़ाई हो गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई थी, लेकिन संतोषजनक आश्वासन नहीं मिलने पर पीड़ित के परिजनों ने गुरुवार को एसएसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई थी।

यह भी पढ़ें: UP News: ऐसी कौन सी वजह थी… जिससे भड़क गया था शादीशुदा प्रेमी, पुलिस ने सुलझाई छात्रा की हत्या की गुत्थी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.