Move to Jagran APP

Rajasthan: कक्षा दूसरी में पढ़ने वाली छात्रा के साथ अश्लील हरकत, 59 वर्षीय शिक्षक के खिलाफ परिजनों का प्रदर्शन

राजस्थान के भरतपुर जिले में 59 वर्षीय सरकारी स्कूल के एक शिक्षक ने आठ साल की बच्ची के साथ अश्लील हरकत की। जानकारी के अनुसार डीग जिले के पहाड़ी में स्थित एक सरकारी स्कूल के शिक्षक सहजू खान बच्ची के साथ कई दिन तक अश्लील हरकत की। मामला उजागर हुआ तो बच्ची के स्वजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने के साथ ही स्कूल में पहुंचकर हंगामा किया।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Published: Tue, 30 Apr 2024 08:38 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 08:38 PM (IST)
कक्षा दूसरी में पढ़ने वाली छात्रा के साथ अश्लील हरकत (Image: Representative )

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले में 59 वर्षीय सरकारी स्कूल के एक शिक्षक ने आठ साल की बच्ची के साथ अश्लील हरकत की। दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची के साथ शिक्षक ने कई बार अश्लील हरकत की थी। बच्ची शिक्षक की हरकतों से इतनी सहम गई कि उसने स्कूल जाना बंद कर दिया। स्वजनों ने बच्ची से स्कूल नहीं जाने का कारण पूछा तो उसने शिक्षक की हरकत के बारे में बताया।

loksabha election banner

इस पर बच्ची के स्वजनों ने शिक्षक के खिलाफ पहाड़ी पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार डीग जिले के पहाड़ी में स्थित एक सरकारी स्कूल के शिक्षक सहजू खान बच्ची के साथ कई दिन तक अश्लील हरकत की। मामला उजागर हुआ तो बच्ची के स्वजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने के साथ ही स्कूल में पहुंचकर हंगामा किया।

परिजनों ने स्कूल के बाहर किया प्रदर्शन

पुलिस और शिक्षा विभाग की प्रारंभिक जांच के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक सहजू खान को निलंबित कर दिया । उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है। ब्लाक शिक्षा अधिकारी गीता शेखावत ने बताया कि आरोपित शिक्षक ने कागज में लिखकर जुर्म कबूल किया है। स्कूल में 106 बच्चे बढ़ते हैं। शिक्षक साल,2008 से इसी स्कूल में तैनात था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

यह भी पढे़ं:  Rajasthan: क्यों आत्महत्या की फैक्ट्री बन रहा कोटा? पढ़ाई का दबाव या कुछ और... तीन दिन में दो घरों के बुझ गए चिराग

यह भी पढे़ं: Rajasthan Crime: झालावाड़ में पैसों के विवाद में युवक की पीट-पीटकर हत्‍या, पुलिस ने रिश्‍तेदार को हिरासत में लिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.