Move to Jagran APP

Bihar Accident: पुलिस वाहन ने बाइक सवार को कुचला, 1 की मौत... 2 घायल, घटना के बाद भाग निकले अधिकारी

रविवार को फारबिसगंज थाना क्षेत्र में रामपुर ओवरब्रिज से पहले पेट्रोल पंप के पास फोरलेन पर पुलिस वाहन ने बाइक सवार को कुचल दिया। इस हादसे में एक की मौत हो गई और दो लोग घायल हुए। बता दें कि पुलिस वाहन इलेक्शन ड्यूटी के लिए किशनगंज से मधुबनी जा रहा था और इस दौरान पुलिस वाहन की चपेट में बाइक आ गई।

By Prashant Prashar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 28 Apr 2024 10:11 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 10:48 PM (IST)
घटनास्थल पर आक्रोशित लोगों को समझाते एसडीपीओ सहित अन्य

संवाद सूत्र, फारबिसगंज (अररिया)। Bihar Accident News: फारबिसगंज थाना क्षेत्र के रामपुर ओवरब्रिज से पहले पेट्रोल पंप के समीप फोरलेन पर रविवार को इलेक्शन ड्यूटी के लिए किशनगंज से मधुबनी जा रही एक पुलिस वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई।

loksabha election banner

जबकि दो लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए। जिन्हें इलाज के लिए फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों घायलों की नाजुक हालत देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर पूर्णिया रेफर कर दिया गया है।

बाइक सवारों की हुई पहचान

घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि एक बाइक पर तीन लोग सवार थे। जो नेपाल से कान का इलाज कराकर लौट रहे थे। इसी क्रम में फोरलेन पर उल्टी दिशा से आ रहे वाहन की चपेट में बाइक सवार आ गया। जिससे मौके पर ही एक युवक की मौत हो गई।

मृतक हरिपुर गांव के वॉर्ड चार के रहने वाले जमील खान का 25 वर्षीय पुत्र अजमेर खान बताया जाता है। जबकि घायलों में हरिपुर वॉर्ड 11 के तमन्ना उर्फ फैसल पिता कलाम और दूसरा नरववा टप्पू टोला के रहने वाले मु. मिकाइल पिता मु. शमसुल है।

चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारी सुरक्षा कर्मियों की गाड़ी से भागे

घटना के बाद दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी से इलेक्शन ड्यूटी में लगे अधिकारी अपने साथ में चल रहे अन्य सुरक्षा कर्मियों की गाड़ियों से निकल भागे। वहीं घटना से आक्रोशित लोगों ने हाईवे जाम कर दो घंटे से अधिक समय तक अक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया।

फलस्वरूप फोरलेन सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। प्रदर्शन कर रहे लागों ने दुर्घटना को अंजाम देने वाली चार चक्का वाहन में भी जमकर तोड़फोड़ की। बताया जाता है कि इलाज करवाकर तीनों ढोलबज्जा अपने स्वजन के घर जा रहे थे।

दो घंटे तक फोरलेन रहा जाम

डीएसपी व पुलिस पदाधिकारी के समझाने के बाद आक्रोशित हुए शांत फोरलेन पर चुनाव पदाधिकारी के वाहन से युवक की मौत पर स्थानीय लोग आक्रोशित नजर आए। चार चक्का वाहन में भी तोड़फोड़ की एवं हाईवे को लगभग दो घंटे से अधिक समय तक जाम रखा।

घटनास्थल पर ही मृतक की दुर्घटनाग्रस्त बाइक और आन इलेक्शन इमर्जेंसी ड्यूटी का स्टीकर लगा स्कॉर्पियो गाड़ी पड़ा हुआ था। आक्रोशित लोगों ने बताया कि स्कॉर्पियो के साथ तीन अन्य वाहन भी था। जिसमें बताया जाता है कि पर्यवेक्षक समेत बड़े पुलिस अधिकारी मौजूद थे और किशनगंज से लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के बाद मधुबनी लौट रहे थे।

फोरलेन पर चार चक्का वाहन रॉन्ग साइड से जा रहा था। सामने से सीधी बाइक की टक्कर हो गई। घटना के बाद घायल एवं मृतक को 112 वाहन से अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया। वही बताया जाता है कि चार चक्का वाहन में मौजूद पुलिसकर्मी एवं पुलिस अधिकारी अपने काफिले के अन्य वाहन में बैठकर चले गए।

लोगों को समझाने के बाद शुरू हुआ हाइवे

इधर घटना की सूचना पर फारबिसगंज एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा, अररिया मुख्यालय डीएसपी फखरे आलम, थानाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह, रामपुर मुखिया तौफिक अमानुल्लाह, उप प्रमुख हसीब खान, अखलाकुर रहमान उर्फ हबील, अफसार समेत दर्जनों लोगों के काफी समझाने के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए और हाईवे से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटाया गया।

जिसके बाद फोरलेन पर दोनों ओर आवागमन सुचारू हो पाया। थानाध्यक्ष ने बताया कि चार चक्का वाहन एवं बाइक को पुलिस ने जब्त कर लिया है। अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

Bihar Accident News : सड़क दुर्घटना में उत्पाद विभाग के संयुक्त सचिव शैलेंद्र नाथ की मौत, गांव में शोक की लहर

धधक रहा बिहार: कहीं हजार झोपड़ियां जलकर राख, तो कहीं धू-धू कर जल रहे पेड़; चारों ओर त्राहिमाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.