Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'LED के जमाने में लालटेन लेकर घूम रहे', PM Modi का Lalu Yadav पर कटाक्ष; I.N.D.I.A के लिए कह दी ऐसी बात

पीएम मोदी शनिवार 25 मई को पटना काराकाट और बक्सर में चुनावी रैली को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राजद-कांग्रेस समेत इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला। राजद पर अटैक करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एलईडी बल्ब के जमाने में बिहार में लालटेन लेकर घूम रहे हैं यह लालटेन बिहार के केवल एक ही घर में रोशनी करती है।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 25 May 2024 09:58 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 09:58 PM (IST)
नरेन्द्र मोदी ने लालू यादव पर किया कटाक्ष। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। पीएम मोदी शनिवार 25 मई को पटना, काराकाट और बक्सर में चुनावी रैली को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राजद-कांग्रेस समेत इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला।

लालू यादव का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा कि एलईडी बल्ब के जमाने में बिहार में लालटेन लेकर घूम रहे हैं, यह लालटेन बिहार के केवल एक ही घर में रोशनी करती है। इस लालटेन ने बिहार में अंधेरा फैलाया है, लेकिन अब अब मोदी जनता के बिजली बिल को शून्य करने के लिए पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना लेकर आया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के तहत घर पर सोलर पैनल लगाकर बिजली का उत्पादन किया जाएगा और हर व्यक्ति अपनी आवश्यकता अनुसार बिजली का प्रयोग करेगा एवं अतिरिक्त बिजली सरकार को बेचकर कमाई भी कर पाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता अब तक बिजली का बिल देती थी, लेकिन अब बिजली से कमाई करेगी। सोलर पैनल लगाने के लिए भी इस योजना के तहत हर परिवार को 75 हजार रुपये दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस योजना का लाभ लेने के लिए जल्द से जल्द आवेदन करने की भी अपील की।

मतदाताओं से अधिक से अधिक वोटिंग की अपील

प्रधानमंत्री ने शनिवार को छठे चरण वाले आठ सीटों के मतदाताओं को प्रोत्साहित किया। मोदी ने कहा कि यह चुनाव केवल सांसद चुनने का नहीं, बल्कि देश का प्रधानमंत्री का चयन करने का चुनाव है। जनता का एक वोट इतना वजनदार है कि पाटलिपुत्र में बैठी जनता दिल्ली का निर्णय करेगी।

आइएनडीआइए वाले को मुजरा करना है, तो करें

आइएनडीआइए वाले संविधान बदल कर पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की साजिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर आइएनडीआइए वाले को अपने वोट बैंक की गुलामी करनी है तो करें, उनके घर जाकर मुजरा करना है तो करे, लेकिन जब तक मोदी जिंदा है, एससी, एसटी और ओबीसी के हक को छीनने नहीं दूंगा। मोदी के लिए संविधान और बाबा साहेब की भावना सर्वोपरि है। इनके हक के लिए लड़ता रहूंगा। यह मोदी की गारंटी है।

वोट जिहाद के षड्यंत्र का लगाया आरोप

मोदी ने कहा कि वोट जिहाद के षड्यंत्र का पर्दाफाश कलकत्ता उच्च न्यायालय ने किया है। आइएनडीआइए वालों ने पश्चिम बंगाल में 77 मुस्लिम जातियों को ओबीसी का दर्जा दे दिया और सरकारी नियुक्तियों में ओबीसी एवं अति पिछड़ों को मिलने वाला लाभ इन 77 मुस्लिम जातियों में बांट दिया। कांग्रेस ने कर्नाटक में रातों रात पूरे मुस्लिम समुदाय को ओबीसी घोषित कर किया। मोदी हर गरीब के बच्चे का पेट भरने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'बाप रे बाप! डॉक्टर के पास ले चलो, दुनिया क्या सोच रही होगी', PM Modi के बयानों पर भड़की RJD

Bihar Sixth Phase Voting: बिहार में छठे चरण का मतदान खत्म, 55.45 प्रतिशत हुई वोटिंग, पश्चिम चंपारण रहा अव्वल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.