Move to Jagran APP

Patiala Traffic Diversion: पीएम मोदी की रैली के चलते बदल गए ये रास्ते, घर से निकलने से पहले देख लें डायवर्ट प्लान

कल पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर पंजाब आ रहे हैं। पीएम मोदी (PM Modi Patiala Visit) के आगमन को लेकर सुरक्षा की सभी तैयारियां कर ली गई हैं। वहीं प्रधानमंत्री के आगमन पर पटियाला में रूट भी डायवर्ट कर दिए गए हैं। रैली स्थल पर बुधवार रात 12 बजे के बाद किसी भी को भी जाने की मंजूरी नहीं मिलेगी

By Prem Verma Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 22 May 2024 06:08 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 06:08 PM (IST)
PM Modi Punjab Visit: पटियाला में PM मोदी की रैली के चलते बदल गए रास्ते

जागरण संवाददाता, पटियाला। PM Modi Patiala Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटियाला रैली को लेकर पोलो ग्राउंड को पुलिस छावनी में बदल दिया है। बुधवार को करीब 2000 पुलिस कर्मचारी रैली स्थल पर पहुंचे, जिन्हें बेरीकेडिंग से लेकर अंदरूनी सुरक्षा में तैनात कर दिया गया।

एडीजीपी पीके सिन्हा की देखरेख में चार जिलों के एसएसपी ने सुरक्षा इंतजामों व बेरीकेडिंग लेयर की समीक्षा की। इसके अलावा डॉग स्क्वायड (Patiala Traffic Diversion) की टीम बम निरोधक दस्ते के साथ पीएम की तैयार हो रही स्टेज व साउंड सिस्टम की चेकिंग में जुट गए।

रैली स्थल पर सामान इंस्टाल होने के बाद इसके नजदीक बाहरी व्यक्ति को जाने की इजाजत नहीं है। रैली स्थल पर बुधवार रात 12 बजे के बाद किसी भी को भी जाने की मंजूरी नहीं मिलेगी और बिना पहचान पत्र या मान्यता वाले पहचान पत्र के बिना वीरवार को रैली में दाखिल होने की इजाजत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें- Punjab News: पंजाब में मतदान से पहले EC का बड़ा कदम, जालंधर व लुधियाना के पुलिस कमिश्नर का किया तबादला; जानें वजह

पोलोग्राउंड को पुलिस सुरक्षा के घेराव में बदला

पोलोग्राउंड के आसपास के इलाके में बुधवार दोपहर 12 बजे से ही सुरक्षा घेराव में ले लिया गया है। यहां पर पंजाब पुलिस, एसओजी, स्पेशल कमांडो व पैरामिलिटरी फोर्स को पोलो ग्राउंड के चारों तरफ तैनात कर दिया है और यहां पर बेरीकेडिंग कर दी गई है।

बुधवार आधी रात के बादसे इस रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा ताकि आम जनता इस रोड पर दाखिल न हो सके। वहीं पोलोग्राउंड के आसपास की मार्केट में भी व्हीकल की एंट्री व दुकानों को बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

आज इस रूट को फॉलो करे आम जनता

1. संगरूर साइड से आने वाली हैवी ट्रैफिक पसियाणा पुल से डायवर्ट होगी।

2.समाना साइड से आने वाली ट्रैफिक संगरूर बाईपास रोड पर डायवर्ट होगी।

3. मैण साइड से आने वाली हेवी ट्रैफिक संगरूर बाईपास रूट इस्तेमाल करेगी।

4. डकाला साइड से आने वाली ट्रैफिक बाईपास से आगे नहीं आ पाएगी।

5. देवीगढ़ रोड से आने वाली ट्रैफिक नानकसर तक पहुंचेगी, जहां से बाईपास रोड पर डायवर्ट होगी।

6. नाभा साइड से आने वाली ट्रैफिक धबलान से आगे शहर में दाखिल नही होगी।

7. भादसों से आने वाली हेवी ट्रैफिक स्यूणा चौक से सरहिंद रोड डायवर्ट की गई है।

8. सरहिंद रोड से आने वाली ट्रैफिक बाईपास से सिटी के बाहर जाएगी।

9. नए बस स्टैंड से हैवी ट्रैफिक सिटी में दाखिल नहीं होगी, वहां से इसे डायवर्ट कर दिया जाएगा।

10. राजपुरा रोड लक्कड़ मंडी से हेवी ट्रैफिक शहर में दाखिल नहीं होगी।

11. टी प्वाइंट गुरूद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब से हेवी ट्रैफिक शहर में दाखिल नहीं होगी।

रैली वाले वाहन के लिए रूट

1. राजपुरा साइड से आने वाले रैली वाले व्हीकल नए बस स्टैंड से पुराना बस स्टैंड, खंडा वाला चौक से होकर फव्वारा चौक के जरिए लोअर माल तक पहुंचेंगे,जिसके बाद वाहन पार्किंग स्थल पर पार्क होंगे।

2. संगरूर व समाना से आने वाले रैली वाहन आर्मी एरिया से होकर ठीकरीवाला चौक से फव्वारा चौक होकर लोअर माल रोड पहुंचेगी, जहां से वाहन पार्किंग में लगेंगे।

3. सरहिंद साइड से आने वाले वाहन खंडा वाला चौक व फव्वारा चौक से होते हुए लोअर माल रोड पहुंचेंगे, वहीं नाभा से आने वाले वाहन धबलान से संगरूर रोड होते हुए आर्मी एरिया, ठीकरी वाला चौक से फव्वारा चौक होकर लोअर माल रोड पहुंच लोगों को उतारने के बाद वाहन पार्किंग में लगाएंगे।

4. फव्वारा चौक से एनआईएस चौक वाला रोड वन वे रहेगा।

पार्किंग के लिए यह स्थान तय किए

पार्किंग के लिए फूल सिनेमा, मालवा सिनेमा, मोदी कॉलेज और महिंदरा कालेज के अलावा एनआईएस, गुरूद्वारा श्री मोती बाग साहिब की पार्किंग को तय किया गया है।

यह भी पढ़ें- Punjab Politics: सीएम मान के '13-0' नारे को सुनील जाखड़ ने बताया मजाक, बोले- जिम्मेदारियों से भाग रहे मुख्यमंत्री


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.