Move to Jagran APP

Punjab News: 'नेहरू-गांधी परिवार ने पंजाबियत को पहुंचाई चोट...', अमृतसर में पीयूष गोयल का कांग्रेस पर वार

Piyush Goyal in Punjab पंजाब के अमृतसर में पीयूष गोयल ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि पंजाब व पंजाबियत को चोट पहुंचाने की हिम्मत करने वालों तक यह संदेश जाना जरूरी है। नेहरू गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी पंजाब के हित के बारे में कभी सोच ही नहीं सकती। इन्होंने तो पंजाब के साथ अन्याय किया है।

By Nitin Dhiman Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 25 May 2024 08:54 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 08:54 PM (IST)
Piyush Goyal in Punjab: अमृतसर में पीयूष गोयल का कांग्रेस पर वार

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Piyush Goyal in Punjab: केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि गांधी परिवार एवं कांग्रेस को श्री हरिमंदिर साहिब पर हमले की बड़ी गलती के लिए पंजाब सबक सिखाएगा। पंजाब व पंजाबियत को चोट पहुंचाने की हिम्मत करने वालों तक यह संदेश जाना जरूरी है।

नेहरू गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी पंजाब के हित के बारे में कभी सोच ही नहीं सकती। इन्होंने तो पंजाब के साथ अन्याय किया है। पीयूष गोयल शनिवार को भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू के पक्ष में चुनाव प्रचार के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

तरनजीत सिंह संधू सक्षम व्यक्ति: पीयूष गोयल

गोयल ने कहा कि अमृतसर से भाजपा उम्मीदवार तरनजीत सिंह संधू सक्षम व्यक्ति हैं। उन्होंने देश की बहुत सेवा की है और अब वह अमृतसर की सेवा के लिए समर्पित हैं। केंद्रीय नेतृत्व तक उनकी अच्छी पहुंच एवं विश्वास है, जिससे अमृतसर को अधिक लाभ होगा। फायदा होगा। उन्होंने संधू समुंदरी को भारी मतों से जिताने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi in Punjab: 'अडानी का कर्ज माफ, किसान का नहीं...'; अमृतसर में बोले राहुल- कांग्रेस दिलाएगी ऋण से मुक्ति

श्री हरिमंदिर साहिब पर हमले के लिए कांग्रेस द्वारा माफी न मांगे जाने पर गोयल ने कहा कि जो देश अपनी विरासत को सुरक्षित नहीं रखता वह प्रगति नहीं कर सकता। अमृतसर ने ऐसा समय देखा था जिसे लोग भूल नहीं सकते। अब उन ताकतों को जवाब देने का समय आ गया है।

बार-बार मौके खो रही पंजाब सरकार: पीयूष गोयल

एक सवाल के जवाब में गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार ने पीएम मित्र मेगा टैक्सस्टाइल पार्क की प्रतिस्पर्धा के लिए प्रत्येक राज्य से प्रस्ताव मांगे। कई प्रस्ताव आए, लेकिन दुख से कहना पर रहा है कि अगर राज्य सरकार मदद नहीं करेगी तो केंद्र सरकार की योजनाएं राज्य तक नहीं पहुंच पाएंगी। पंजाब सरकार ने प्रोजेक्ट पर पूरा प्रस्ताव नहीं भेजा, जिसके कारण यह पार्क नहीं मिल सका और तेलंगाना चला गया। पंजाब सरकार ऐसे मौके बार-बार खो रही है।

किसान मुद्दे पर भी बोले पीयूष गोयल

कृषि के बारे में पूछे जाने पर पीयूष गोयल ने कहा कि किसान नेताओं को विषय की गंभीरता को समझने की जरूरत है। किसानों ने पंजाब ही नहीं देश को खाद्यान्न के मामले में आत्मनिर्भर बनाया और हमें खाद्यान्न के मामले में सुरक्षा दी। एमएसपी में खरीद का सबसे बड़ा लाभ अगर किसी को हुआ है तो वह पंजाब है। उसे बचाए रखना हमारी जिम्मेदारी है। मैं आज भी किसानों से अपील करता हूं कि हम सब मिलकर इसका समाधान निकाल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: लुधियाना पहुंचे उत्तराखंड के CM धामी, बीजेपी प्रत्‍याशी बिट्टू के लिए मांगे वोट; इंडी गठबंधन पर भी साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने पंजाब को नशा मुक्त बनाने का बीड़ा उठाया है। यह हमारी प्राथमिकता होगी। हमें पंजाब की युवा पीढ़ी, परिवारों और लोगों को नशे से पूरी तरह मुक्त करना है। यह मोदी की गारंटी है। पंजाब के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को मजबूत बनाने का मन बना लिया है। इस मौके पर भाजपा सचिव मनिंदर सिंह सिरसा, पूर्व सांसद श्वेत मलिक, राजिंदर मोहन सिंह छीना, हरविंदर सिंह संधू और प्रो. सरचांद सिंह भी मौजूद थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.