Move to Jagran APP

Odisha News: बाल आश्रम से 5 बच्चों की गुमशुदगी को लेकर हाईकोर्ट ने जताया असंतोष, पुलिस महानिदेशक को दिया ये निर्देश

कटक खपुरिया में मौजूद उत्कल बाला आश्रम के एक बालक के साथ ओडिशा के अन्य बाल आश्रम से कुल 5 बच्चे गुमशुदा हो गए हैं। उन्हें उद्धार नहीं किए जाने की मुद्दे को लेकर हाईकोर्ट ने असंतोष जताया है। गुमशुदा होने वाले बच्चों को उद्धार करने के लिए क्या ठोस कदम उठाया गया है उसे लेकर हलफनामा दाखिल करने के लिए राज्य पुलिस महानिदेशक को हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 22 May 2024 07:57 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 07:57 PM (IST)
बाल आश्रमों से गुमशुदा 5 बच्चों को लेकर हाईकोर्ट का निर्देश।

संवाद सूत्र, कटक। कटक खपुरिया में मौजूद उत्कल बाला आश्रम के एक बालक के साथ-साथ ओडिशा के अन्य बाल आश्रम से कुल 5 बच्चे गुमशुदा हो गए हैं। उन्हें उद्धार नहीं किए जाने की मुद्दे को लेकर हाईकोर्ट ने असंतोष जताया है। गुमशुदा होने वाले बच्चों को उद्धार करने के लिए क्या ठोस कदम उठाया गया है, उसे लेकर हलफनामा दाखिल करने के लिए राज्य पुलिस महानिदेशक को हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है।

हाईकोर्ट के निर्देश के मुताबिक, बाल आश्रम से गुमशुदा बच्चों को लेकर दर्ज किए जाने वाली मामलों की स्थिति क्या है और जांच में क्या तरक्की हुई है, उसे लेकर पुलिस महानिदेशक अदालत को अवगत कराएंगे। वह खुद इस संबंध में ध्यान देंगे।

हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस चक्रधारी शरण सिंह और जस्टिस एम. एस रमण को लेकर गठित खंडित यह निर्देश दिया है। सुनवाई के समय सरकार की ओर से दाखिल हलफनामा के अनुसार, विभिन्न बाल आश्रम से कुल से 57 बच्चे गुमशुदा हो गए थे, जिनमें 52 बच्चे को उद्धार किया गया है।

कटक उत्कल बाल आश्रम से गुमशुदा एक बच्चे के साथ-साथ अन्य बाल आश्रम से कुल 5 बच्चों को अब तक उद्धार नहीं किया जा सका है। वर्ष 2017, वर्ष 2018, वर्ष 2021 से गुमशुदा होने वाले उन 5 बच्चों को उद्धार नहीं किया जा सका है। लेकिन यह एक गंभीर मसला होने की बात हाई कोर्ट अपनी नजरिए में स्पष्ट करने के साथ-साथ गुमशुदा होने वाले बच्चों को उद्धार करने के ऊपर अहमियत दिया है।

यह भी पढ़ें: समुद्र से दूर रहें मछुआरे... बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र, ओडिशा में बदल सकता है मौसम का मिजाज

Sambit Patra Controversy : महाप्रभु पर बयान को लेकर संबित पात्रा का पश्चाताप, तीन दिन तक रखने जा रहे उपवास

Amit Shah : '400 मकजी लड्डू तैयार रखना', ओडिशा की जनता से अमित शाह ने क्यों कर दी ये अपील


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.