Move to Jagran APP

'धार्मिक ग्रंथों को खत्म करना चाहती हैं ममता बनर्जी', CM के प्रचार भाषण पर भाजपा के अमित मालवीय का पलटवार

भाजपा नेता ने एक वीडियो स्निपेट भी पोस्ट किया जिसमें हकीम कथित तौर पर कह रहे हैं यह उनकी जुबान फिसल गई थी। मालवीय ने यह भी सवाल किया कि हकीम को अकेले मुसलमानों से माफी मांगते हुए क्यों सुना जाता है अन्य धर्मों के लोगों से नहीं। उन्होंने कहा ममता बनर्जी खुद माफी क्यों नहीं मांग रही हैं? उनके प्रतिनिधि अकेले मुसलमानों से माफी क्यों मांग रहे हैं?

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Mon, 27 May 2024 03:30 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 03:30 PM (IST)
अमित मालवीय ने कहा कि जबकि मुख्यमंत्री का हिंदू धर्म के लोगों के प्रति तिरस्कार जगजाहिर है।

एएनआई, नई दिल्ली। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि रामायण, महाभारत, बाइबिल और कुरान एक दिन खत्म हो जाएंगे। मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "एक निंदनीय बयान में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि रामायण, महाभारत, बाइबिल और कुरान एक दिन खत्म हो जाएंगे! यह अकल्पनीय है कि एक राजनीतिक नेता किसी भी धर्म के श्रद्धेय धार्मिक पाठ के विलुप्त होने की कामना करेगा।"

मालवीय ने कहा कि जबकि मुख्यमंत्री का हिंदू धर्म के लोगों के प्रति तिरस्कार जगजाहिर है, वह "चुपचाप इच्छा रखती हैं" कि कुरान को मिटा दिया जाए। उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी का हिंदू आस्था और धर्मग्रंथों के प्रति तिरस्कार जगजाहिर है, लेकिन यह बयान न केवल अल्पसंख्यकों के प्रति ममता बनर्जी के गहरे तिरस्कार को बल्कि उनके पाखंड को भी रेखांकित करता है। वह विशेष रूप से मुस्लिम वोट चाहती हैं, लेकिन चुपचाप चाहती हैं कि कुरान को खत्म कर दिया जाए।"

यह भी पढ़ें: अगर INDI गठबंधन की बनी सरकार तो मैं..., ममता बनर्जी ने अब विपक्षी खेमे के आगे रख दी तीन नई शर्तें

कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम को मुसलमानों से माफी मांगने के लिए कहने के लिए बनर्जी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी ने सभी धर्मों के अनुयायियों से माफी मांगने के बजाय अकेले मुसलमानों से माफी मांगने के लिए फिरहाद हकीम को चुना है।"

मालवीय ने ममता बनर्जी के भाषण का एक वीडियो स्निपेट भी पोस्ट किया जिसमें वह कथित तौर पर कह रही हैं, "अगर मैं अभी तर्क करना शुरू कर दूं, तो रामायण, महाभारत, कुरान, बाइबिल खत्म हो जाएंगे, लेकिन मेरी कहानी जारी है..."

भाजपा नेता ने एक वीडियो स्निपेट भी पोस्ट किया जिसमें हकीम कथित तौर पर कह रहे हैं, "यह उनकी जुबान फिसल गई थी।" मालवीय ने यह भी सवाल किया कि हकीम को अकेले मुसलमानों से माफी मांगते हुए क्यों सुना जाता है, अन्य धर्मों के लोगों से नहीं। उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी खुद माफी क्यों नहीं मांग रही हैं? उनके प्रतिनिधि अकेले मुसलमानों से माफी क्यों मांग रहे हैं?"

भाजपा आईटी सेल प्रमुख ने याद दिलाया कि 2019 में बनर्जी ने कथित तौर पर मुसलमानों को "दुधारू गाय" कहा था, जिसके बाद उन्होंने सख्त हिंदू विरोधी रुख अपनाया है। उन्होंने कहा, "2019 में उन्होंने मुसलमानों को दुधारू गाय कहा, क्योंकि मुस्लिमों ने उन्हें वोट दिया था। तब से, उन्होंने और अधिक सख्त हिंदू विरोधी रुख अपना लिया है।" "मालवीय ने एक उदाहरण का हवाला देते हुए कहा, "हाल ही में उन्होंने रामकृष्ण मिशन, इस्कॉन और भारत सेवाश्रम संघ पर हमला किया।"

यह भी पढ़ें: 'पीएम मोदी के लिए मैं बनाऊंगी मंदिर...', प्रधानमंत्री के लिए ममता बनर्जी ने ऐसा क्यों कहा?

वोट पाने के लिए कथित तौर पर लोगों को धर्म के आधार पर बांटने के लिए ममता बनर्जी सरकार की आलोचना करते हुए मालवीय ने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी समावेशी विकास के बारे में बात करते हैं, ममता बनर्जी वोट पाने के लिए लोगों को धर्म के आधार पर बांटना पसंद करती हैं। लेकिन जल्द ही लोग सभी समुदाय उनके खिलाफ वोट करेंगे। ममता बनर्जी की भारी कुशासन, लूट और भ्रष्टाचार, मौत और विनाश, दुष्कर्म और छेड़छाड़ की 'कहानी' उनकी सोच से भी जल्दी खत्म हो जाएगी..."

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है और आखिरी चरण शनिवार को है। वोटों की गिनती 4 जून को है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.