Move to Jagran APP

UP News: शादी के लिए तैयार नहीं थे प्रेमी युगल के परिवार वाले, चुन लिया मौत का बंधन, युवक-युवती ने जहर खाकर दी जान

Muzaffarnagar Crime News In Hindi Update प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ पीकर जान गंवाई। बेटी के घर से भागते ही पिता ने युवक के खिलाफ थाने में दे दी थी तहरीर। युवक ने मोबाइल पर मां को दी थी इसकी सूचना। सीओ ने बताया विपिन अपने दो भाइयों के साथ फास्ट फूड का ठेला लगता था जबकि निशा के पिता मजदूरी करते हैं।

By Mukesh Tyagi Edited By: Abhishek Saxena Published: Wed, 08 May 2024 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 09:56 AM (IST)
Muzaffarnagar News: प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ पीकर जान गंवाई।

संवाद सूत्र, बुढ़ाना/मुजफ्फरनगर। प्रेमी युगल ने घर से भागकर जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या कर ली। वह दोनों शादी करना चाहते थे। लड़का कश्यप जाति से तो लड़की अनुसूचित वर्ग से थी। दोनों के परिवार शादी के लिए सहमत नहीं थे।

loksabha election banner

हालांकि युवती के पिता ने युवक के खिलाफ बहला फुसलाकर ले जाने की तहरीर भौराकलां थाने में दे दी थी। इससे पहले पुलिस दोनों को पकड़ पाती, उनके जहर खाने की सूचना मिल गई।

सीओ फुगाना रवि शंकर ने बताया, भौराकलां थाने के कस्बा सिसौली निवासी प्रमोद कुमार की पुत्री निशा और भौराखुर्द निवासी निवासी विपिन कश्यप का काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन स्वजन को राजी नहीं थे।

गांव से निकलकर एक साथ पिया जहरीला पदार्थ

मंगलवार सुबह दोनों अपने-अपने गांव से भाग कर फुगाना थानाक्षेत्र के करौदा महाजन गांव पहुंचे। निशा के घर से जाने की जानकारी मिलते ही पिता प्रमोद ने भौराकलां थाने में विपिन के खिलाफ तहरीर दे दी। उसमें बताया कि विपिन ने निशा को फोन करके बुलाया था। दोपहर को दोनों ने कसौदा महाजन गांव के पास एक साथ जहरीला पदार्थ पी लिया।

Read Also: और अपने लिए ही वोट नहीं डाल सके राजवीर सिंह और देवेश शाक्य...एटा-कासगंज लोकसभा सीट पर 59.33 फीसदी मतदान

तब विपिन ने मां को फोन पर बताया कि निशा और उसने जहरीला पदार्थ पी लिया है। विपिन के स्वजन ने तुरंत यूपी-112 पर काल कर घटना की सूचना दी। पुलिस ने दोनों को अचेत अवस्था में शामली में कैराना रोड स्थित मुकेश नर्सिंग होम में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही निशा और विपिन के स्वजन शामली पहुंच गए।

Read Also: मथुरा; बेटी की सगाई के बाद मिली ऐसी खबर, घर में मच गई चीत्कार...बुजुर्ग पिता से छिन गया बुढ़ापे का सहारा

बेटी के जाने की तहरीर

सीओ फुगाना ने बताया, निशा के घर से भागने के तुरंत बाद पिता ने विपिन के खिलाफ बेटी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने की तहरीर भौराकलां थाने में दे दी थी, लेकिन पुलिस के तलाश करने से पहले दोनों ने जहर खा लिया था।

सीओ ने बताया, दोनों का पोस्टमार्टम शामली जिले में कराया जा रहा है। अगर निशा के पिता कार्रवाई के लिए तहरीर देते हैं तो जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

भौराकलां थाना प्रभारी दिनेश चिकारा ने बताया, दोनों ने कौन से जहरीले पदार्थ का सेवन किया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर इसकी पुष्टि होगी। उधर, दोनों की मौत के बाद से परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.