Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: 'INDI गठबंधन की सोच विभाजनकारी', बिहार में बोले पीएम- ये लोग देश बांट सकते हैं, लेकिन...

पीएम ने कहा कि आइएनडीआइए के लोगों ने पहले तो बिहार से उद्योग व्यापार का पलायन करवाया और अब ये लोग बिहार के परिश्रमी साथियों का अपमान करने में जुट गए हैं। पीएम ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि पंजाब में कांग्रेस के एक नेता कहते हैं बिहार के लोगों को पंजाब से बाहर निकाल देना चाहिए और राजद वाले यहां उनके साथ वोट मांग रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Published: Tue, 21 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 11:45 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आइएनडीआइए पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

जागरण टीम, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को आइएनडीआइए नेताओं के लिए कहा है कि उनका सोच विभाजनकारी है। ये जब एक साथ होते हैं तो तीन बुराइयां साथ होती हैं। ये सांप्रदायिक, घोर जातिवादी व परिवारवादी हैं। ऐसे लोग देश बांट सकते हैं, लेकिन देश को आगे नहीं ले जा सकते।

पीएम ने कहा कि आइएनडीआइए के लोगों ने पहले तो बिहार से उद्योग, व्यापार का पलायन करवाया और अब ये लोग बिहार के परिश्रमी साथियों का अपमान करने में जुट गए हैं। पीएम ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि पंजाब में कांग्रेस के एक नेता कहते हैं, बिहार के लोगों को पंजाब से बाहर निकाल देना चाहिए और राजद वाले यहां उनके साथ वोट मांग रहे हैं। इस पर कांग्रेसी शाही परिवार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और यहां राजद के नेताओं ने कान में रुई ठूंस ली है। बिहार की मान मर्यादा व सम्मान आइएनडीआइए के नेताओं के लिए कोई मायने नहीं रखता है।

दूसरे राज्यों से आने वालों को वोट का अधिकार नहीं

बता दें, शनिवार को संगरूर से कांग्रेस प्रत्याशी सुखपाल खैहरा ने कहा था कि गैर पंजाबी यानी दूसरे राज्यों से आने वालों को वोट का अधिकार नहीं होना चाहिए। न ही उन्हें पंजाब में नौकरी मिलनी चाहिए और न ही उन्हें पंजाब में अपना आशियाना बनाने देना चाहिए। पीएम ने बिहार के मोतिहारी और महाराजगंज में एनडीए प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया। पीएम ने उत्तर प्रदेश के फूलपुर व इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र में भी जनसभा को संबोधित किया।

आरक्षण विरोधी कांग्रेस 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरक्षण को लेकर कांग्रेस को घेरा। कहा कि आंबेडकर नहीं होते तो नेहरू एससी-एसटी को आरक्षण नहीं मिलने देते। नेहरू ने मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखकर इसका विरोध किया था। नेहरू से लेकर राजीव गांधी तक इस परिवार के जितने पीएम हुए, सबने आरक्षण का विरोध किया। कांग्रेस ने गरीब, एससी-एसटी, ओबीसी, महिला, हर किसी को धोखा दिया। इसलिए आज उनके पास सिर्फ एक ही वोट बैंक बचा है। ये लोग एक वोट बैंक को खुश करने के लिए धर्म के आधार पर आपका आरक्षण छीनकर जिहाद वालों को देना चाहते हैं। कांग्रेस का शाही परिवार टुकड़े गिरोह को पाल पोस रहा है।

कांग्रेस ने बर्बाद कर दिए 60 साल 

पीएम ने कहा कि यहां कोई घूम-घूम कर कह रहा है कि चार जून के बाद मोदी को बेड रेस्ट होगा। प्रार्थना करता हूं कि मोदी तो क्या किसी भी नागरिक के जीवन में यह नौबत नहीं आए। जंगलराज के वारिस से और अपेक्षा भी क्या कर सकते हैं। कहा कि बापू को श्रद्धांजलि देने का कांग्रेस को मौका मिला था, पर उन्होंने अपना सारा ध्यान एक परिवार को आगे बढ़ाने पर लगा दिया। कांग्रेस व उनके साथियों ने 60 साल बर्बाद कर दिए। तीन-चार पीढि़यों का जीवन तबाह कर दिया। कांग्रेस-राजद व उनके साथियों ने गरीबों को तरसाकर रखा।

दस साल तो पिछली सरकारों को गड्ढे भरने में बीते 

पीएम ने कहा कि पिछले 10 सालों में मेरा बहुत सारा समय पिछली सरकारों के गड्ढे भरने में लगा। लालू का नाम लिए बिना कहा कि एक इंसान जिसको अदालत ने चोरी के जुर्म में सजा दी। बीमारी के कारण जमानत मिली। उसके घर जाकर बढि़या खाना पकाकर खाने की फुर्सत है, लेकिन अयोध्या जाने का समय नहीं है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं, मोदी तेरी कब्र खोदेंगे। इनका एक काउंटर पार्ट है उत्तर प्रदेश में। उनका शहजादा गिरोह कहता है, अब मोदी के आखिरी दिन बनारस में। चार जून को हार सामने देख इनकी बौखलाहट बढ़ती जा रही है।

सपा-कांग्रेस को कुंभ से ज्यादा अपने वोट बैंक की चिंता 

उत्तर प्रदेश के फूलपुर व इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र में प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभा में पीएम ने कहा कि सपा-कांग्रेस गठबंधन को कुंभ से ज्यादा अपने वोट बैंक की चिंता रहती है, दोनों विकास विरोधी है। पीएम ने सावधान किया कि इंडी गठबंधन का एजेंडा कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू करना है, सीएए को खत्म करना है। भ्रष्टाचार के लिए बनाए गए कानून रद करने का है।

पीएम ने पूछे कई सवाल 

सपा-कांग्रेस के समय क्या होता था, भगदड़ मच जाती थी। लोगों को जान गंवानी पड़ती थी, अव्यवस्था होती थी क्योंकि उन्हें कुंभ से ज्यादा अपने जिहादी वोट बैंक की चिंता रहती थी। डरते थे कि अगर कुंभ के लिए ज्यादा कुछ करते दिख गए तो उनका वोट बैंक बुरा न मान जाए। पीएम ने यह भी पूछा कि राममंदिर का बहिष्कार करने वाले लोग, सनातन को डेंगू-मलेरिया कहने वाले लोग, अगले साल होने वाले कुंभ को अच्छे से करने देंगे क्या?

यह भी पढ़ें- Manipur News: भूमि संसाधन विभाग ने उठाया बड़ा कदम, मणिपुर में कुकी उग्रवादी समूह के खिलाफ दर्ज कराया गया मुकदमा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.