Move to Jagran APP

Lalu Yadav: लालू यादव ने PM Modi से पूछे 8 तीखे सवाल, मीडिया पर भी उठाया सवाल

Bihar Politics राजद सुप्रीमो लालू यादव स्वास्थ्य खराब होने के कारण लोकसभा के इस चुनावी महासमर में मैदान में नहीं उतर रहे हैं। हालांकि वह सोशल मीडिया के माध्यम से ही अपनी बात को जनता तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। लालू यादव ने शनिवार को सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट शेयर करते हुए पीएम मोदी से 8 तीखे सवाल पूछे। साथ ही मीडिया पर भी सवाल उठाया।

By Arun Ashesh Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 25 May 2024 08:23 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 08:23 PM (IST)
लालू यादव ने PM Modi से पूछे 8 तीखे सवाल। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मीडिया को सलाह दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू करते समय उनसे उनके उन वादों के बारे में भी प्रश्न करें, जो पूर्व के चुनावों में देश की जनता से किए गए थे।

लालू यादव ने शनिवार को सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर इस संबंध में एक पोस्ट किया। पोस्ट में उन्होंने मीडिया को प्रधानमंत्री से पूछने के लिए कुल आठ प्रश्न सुझाए।

लालू यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से ये प्रश्न नहीं पूछे जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि डर के कारण पत्रकार प्रधानमंत्री से कटु प्रश्न नहीं पूछे रहे हैं।

नौकरी और काला धन पर उठाया सवाल

लालू यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री से यह प्रश्न पूछा जाना चाहिए कि उन्होंने किस आधार और अध्ययन के तहत हर साल दो करोड़ लोगों को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था। प्रधानमंत्री ने कहा था कि लाखों-करोड़ का काला धन विदेशी बैंकों में जमा है। यह धन विदेश से आएगा। प्रत्येक भारतीय के खाते में 15-15 लाख रुपया जमा किया जाएगा।

गंगा सफाई और देश के कर्ज पर पूछा सवाल

लालू के अनुसार, किसी पत्रकार ने प्रधानमंत्री से यह नहीं पूछा कि गंगा सफाई का क्या हुआ। सच यह है कि गंगा मैया पहले से अधिक प्रदूषित हो गईं। प्रश्न यह भी कि 10 वर्षों में देश का कर्ज कैसे चार गुणा बढ़ गया। पूंजीपतियों के 25 लाख करोड़ के कर्ज क्यों माफ किए गए।

नोटबंदी और महंगाई पर उठाया सवाल

लालू प्रसाद ने कहा कि किसी भी इंटरव्यू में यह नहीं पूछा जा रहा है कि नोटबंदी का क्या फायदा हुआ। देश में रिकार्ड तोड़ महंगाई क्यों है और बिहार ने अधिकाधिक सांसद दिया। इसके बदले में राज्य को क्या मिला।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'बाप रे बाप! डॉक्टर के पास ले चलो, दुनिया क्या सोच रही होगी', PM Modi के बयानों पर भड़की RJD

'गिरने वाला है शहजादों शटर...', PM Modi ने तेजस्वी-राहुल पर किया अटैक, अखिलेश यादव पर भी कसा तंज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.