Move to Jagran APP

KK Pathak: भागलपुर में एक साथ 454 शिक्षकों का कटा वेतन, कर रहे थे बड़ी चालाकी; केके पाठक के विभाग का बड़ा एक्शन

Bihar Teacher News बिहार के भागलपुर में 454 शिक्षकों पर एक साथ गाज गिरी है। दरअसल केके पाठक के शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ 454 शिक्षकों के वेतन काट दिए। शिक्षा विभाग ने कहा है कि अभी आगे और भी कार्रवाई जारी रहेगी। वहीं निरीक्षण नहीं करने वाले पदाधिकारी का भी वेतन काटने का निर्देश दिया गया है।

By Abhishek Prakash Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 11 May 2024 09:45 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 09:45 AM (IST)
भागलपुर में एक साथ कटी 454 शिक्षकों की सैलरी (जागरण)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: शिक्षा विभाग के निर्देश पर गर्मी छुट्टी में पहली बार 15 अप्रैल से 15 मई तक विशेष कक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति के साथ-साथ शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है। इसके अलावा प्रत्येक दिन लगातार निरीक्षण भी किया जा रहा है। पिछले 25 दिनों में यानी 15 अप्रैल से 10 मई तक में अब तक स्कूलों से बिना सूचना के अनुपस्थित रहने वाले 454 शिक्षकों पर कार्रवाई हुई है। साथ ही साथ इनका एक दिन का वेतन भी काटा गया है।

loksabha election banner

केके पाठक के सख्त निर्देश पर हुई कार्रवाई

दरअसल शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) द्वारा सख्त निर्देश है कि स्कूल का निरीक्षण शत प्रतिशत हो। निरीक्षण नहीं करने वाले निरीक्षक कर्मी और पदाधिकारी का भी वेतन काटने का निर्देश दिया गया है। साथ ही साथ निरीक्षण करते हुए प्रत्येक दिन फोटो भेजना भी अनिवार्य किया गया है।

25 दिन से गायब थे शिक्षक

Bihar News: अब निरीक्षण का असर साफ दिख रहा है। शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक निरीक्षण में सर्वाधिक बिना सूचना के गायब रहने वाले शिक्षकों में सनहौला प्रखंड आगे है। वहां के 118 शिक्षकों का वेतन पिछले 25 दिनों में गायब रहने की वजह से कटी है। वहीं, सबसे कम शाहकुंड प्रखंड के दो शिक्षकों का ही वेतन निरीक्षण में कटा है। वहीं जिला शिक्षा विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक आधा दर्जन निरीक्षण कर्मियों का भी एक दिन का वेतन काटा गया है।

निरीक्षण का शत प्रतिशत निर्देश दिया गया है। गायब मिलने वाले शिक्षकों पर लगातार कार्रवाई जारी है। साथ ही साथ जो निरीक्षण कर्मी निरीक्षण नहीं कर रहे हैं। उनका भी वेतन काटने का निर्देश है।

राजकुमार शर्मा डीईओ

- 25 दिनों में प्रखंड वार निरीक्षण में स्कूलों से गायब शिक्षकों के काटे गए वेतन

1.बिहपुर 09

2.नारायणपुर 15

3.रंगरा 30

4.गोपालपुर 23

5.खरीक 07

6.नवगछिया 21

7.इस्माइलपुर 07

8.सुल्तानगंज 09

9.शाहकुंड 02

10.जगदीशपुर 17

11.गोराडीह 34

12.नगर निगम 08

13.सन्हौला 118

14.पीरपैंती 63

15.कहलगांव 61

16.सबौर 11

17.नाथनगर 19

ये पढ़ें

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा इधर प्रचार में थे व्यस्त, लालू यादव ने कर दिया खेला; चुनाव के बीच बड़ा झटका

Bihar Politics: लालू ने तेजस्वी का किया प्रमोशन, तुरंत दे दिया बिहार के लोगों को संदेश; सियासत हुई तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.