Move to Jagran APP

J&K Weather Update: श्रीनगर में वोटिंग वाले दिन कैसा रहेगा मौसम? इस दिन से घाटी में बारिश-बर्फबारी फिर बनेगी आफत

Jammu Kashmir Weather Update जहां एक ओर जम्मू में गर्मी अपना भीषण रूप दिखा रही है। वहीं अब श्रीनगर (Srinagar Lok Sabha Election) में 13 मई यानी वोटिंग वाले दिन घाटी में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मतदाता ठंडी फुहारों के बीच अपने मत का प्रयोग करेंगे। मौसम विभाग ने 11 मई से कश्मीर में हल्की वर्षा की भी संभावना जताई है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 08 May 2024 08:56 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 08:56 AM (IST)
Jammu Weather Update: श्रीनगर में वोटिंग वाले दिन कैसा रहेगा मौसम?

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। Jammu Kashmir Weather Update: कश्मीर में खुशगवार माहौल के बीच चुनावी खुमार चरम पर है। श्रीनगर संसदीय सीट के लिए 13 मई को मतदान के दिन मतदाता ठंडी फुहारों के बीच अपने मत का प्रयोग करेंगे। मौसम विभाग ने 11 मई से कश्मीर में हल्की वर्षा की संभावना जताई है।

loksabha election banner

इस बीच मंगलवार को कश्मीर में मौसम शुष्क रहा। जम्मू में गर्मी रंग दिखने लगी है। जम्मू में अधिकतम तापमान 38.5 व न्यूनतम 22.01 डिग्री सेल्सियस रहा। जम्मू में मंगलवार दोपहर को धूप इतनी तेज थी त्वचा जलने का अहसास होने लगा था। लोग पसीना से तरबरतर नजर आए।

11 मई से ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश

सड़कों पर कम ही लोग दिखे। उधर, मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मुख्तार अहमद ने कहा कि 10 मई तक कश्मीर में मौसम के मिजाज शुष्क बने रहेंगे। 11 मई से ऊपरी क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी व निचले इलाकों में वर्षा हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Kulgam Encounter: कुलगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 10 लाख के इनामी बासित डार सहित दो आतंकी ढेर

उन्होंने कहा कि 11 और 12 मई को पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव ज्यादा रहेगा, जबकि 13 मई को इसकी तीव्रता में कमी आना शुरू हो जाएगी और अधिकांश क्षेत्रों में रुक रुककर हल्की वर्षा होती रहेगी।

निदेशक ने कहा कि इससे तापमान में भी गिरावट आएगी। 14 मई से मौसम में सुधार आ जाएगा। कश्मीर में पिछले करीब एक सप्ताह से मौसम शुष्क बना हुआ है।

तापमान में बढ़ोतरी आने से गर्मी ने भी अपना अहसास कराना शुरू कर दिया है। श्रीनगर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री व न्यूनतम 10.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, पहलगाम में न्यूनतम तापमान 5.8 व गुलमर्ग में 7.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

13 मई को है श्रीनगर में है वोटिंग

कश्मीर में खुशगवार माहौल के बीच चुनावी खुमार चरम पर है। श्रीनगर संसदीय सीट के लिए 13 मई को मतदान के दिन मतदाता ठंडी फुहारों के बीच अपने मत का प्रयोग करेंगे।

मौसम विभाग ने 11 मई से कश्मीर में हल्की वर्षा की संभावना जताई है। इस बीच मंगलवार को कश्मीर में मौसम शुष्क रहा। जम्मू में गर्मी रंग दिखने लगी है। जम्मू में अधिकतम तापमान 38.5 व न्यूनतम 22.01 डिग्री सेल्सियस रहा। जम्मू में मंगलवार दोपहर को धूप इतनी तेज थी त्वचा जलने का अहसास होने लगा था।

यह भी पढ़ें- Jammu News: अब घाटी में आतंकियों की खैर नहीं, सफाए के लिए तेज अभियान चलाएगी सेना; कश्मीर दौरे पर पहुंचे उत्तरी कमान प्रमुख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.