Move to Jagran APP

MP News: प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को अस्पताल से निकाला बाहर, बीच सड़क दिया बच्चे को जन्म; जानिए क्या है पूरा मामला

Neemuch News मध्य प्रदेश के जिला अस्पताल में प्रसूति के लिए आई महिला को ब्लड प्रेशर ज्यादा होने का हवाला देते हुए डिलीवरी करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद महिला ने सड़क पर ही बच्‍चे को जन्‍म दे दिया। वहीं कांग्रेस नेता तरूण बाहेती ने जिला अस्पताल की लापरवाही को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। यह मामला बुधवार शाम की बताई जा रही है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Published: Sun, 26 May 2024 02:45 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 02:45 PM (IST)
MP के नीमच जिले में गर्भवती महिला को अस्पताल ने भर्ती करने से किया इनकार (प्रतीकात्मक फोटो)

डिजिटल डेस्क, नीमच। Neemuch News: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां जिला अस्पताल में पति के साथ एक महिला डिलीवरी के लिए आई थी। डॉक्टर ने महिला को अस्पताल से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद महिला ने बीच सड़क पर नवजात शिशु को जन्म दिया।

यह मामला बुधवार शाम को हुई जब एक महिला की डिलीवरी बीच सड़क पर हो गई। सूचना पर एक दिन बाद गुरुवार को एडीएम लक्ष्मी गामड़ पहुंची। जहां उन्होंने पीड़ित परिवार जनों के बात की। वहीं कांग्रेस नेता तरूण बाहेती ने जिला अस्पताल की लापरवाही को लेकर शिकायत दर्ज कराई है।

अस्पताल के स्टाफ पीड़िता को कर रहे थे उदयपुर रेफर 

उल्लेखनीय है कि चित्तौड़गढ़ के गंगरार के दिनेश सिलावट उनकी पत्नी को प्रसव पीड़ा होने के बाद नीमच जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। दिनेश ने बताया कि वो मजदूरी करते हैं और कुछ दिनों से नीमच के मालखेड़ा ग्राम में रह रहे हैं। बुधवार दोपहर लगभग 2.30 बजे वो अस्पताल पहुंचे थे। पति ने बताया कि जिला चिकित्सालय के स्टाफ ने यह कहते हुए पत्नी को रेफर कर दिया कि उसका ब्लड प्रेशर ज्यादा है। इसे उदयपुर लेकर जाओ।

महिला ने सड़क पर बच्चे को दिया जन्म 

पति दिनेश ने आगे बताया कि मैंने उनसे पत्नी के देखने की कई मिन्नतें लेकिन मौजूदा मेरी एक बात नहीं सुनी। इस बीच लगभग चार बजे दिनेश पत्नी को लेकर परिसर से बाहर निकले। तब गाड़ी में बैठने के दौरान ही अचानक उनकी पत्नी ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने उनकी मदद की और एक बुजुर्ग महिला ने डिलीवरी करवाई। तब तक अस्पताल स्टाफ को सूचना दे दी गई तो उन्होंने पहुंचकर महिला और बच्चे को भर्ती कराया।

डॉक्टर ने लापरवाही पर दी यह सफाई

मामले में प्रसूति विभाग की प्रभारी डॉ. लाड धाकड़ ने बताया कि जिला अस्पताल के एनेस्थीसिया डॉक्टर छुट्टी पर गए हैं। इस कारण यहां गंभीर हालत में आने वाली सिजेरियन डिलीवरी नहीं हो रही है। बुधवार को तो राउंड द क्लॉक ड्यूटी के लिए भी डॉक्टर उपलब्ध नहीं थे। मेरी ड्यूटी दो बजे तक थी।

मामले की सूचना मिलने पर पहुंचे आला अधिकारी

गुरुवार को जिला अस्पताल की लापरवाही की शिकायत पर जिला प्रशासन अस्पताल पहुंचा। जहां अस्पताल के बाहर सड़क पर हुई डिलीवरी के बारे में परिजनों और डाक्टर व नर्सिंग स्टाफ से चर्चा की। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य तरूण बाहेती भी यहां मौजूद रहे। जिला चिकित्सालय में एडीएम लक्ष्मी गामड़, एसडीम ममता खेड़े, डिप्टी कलेक्टर किरण आंजना और संजय मालवीय ने पूरे मामले को लेकर प्रसूता रजनी पत्नी दिनेश और उनके परिवार से चर्चा की।

यह भी पढ़ें- MP में मंदिर-मस्जिदों पर लगे लाउड स्‍पीकर हटाए गए, MLA आरिफ मसूद भड़के; CM मोहन यादव को लिखा पत्र


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.