Move to Jagran APP

'झंडा ढोने नहीं आया था...', कांग्रेस को अब झारखंड में लगा तगड़ा झटका! इस कद्दावर नेता ने छोड़ी पार्टी

Ramtahal Chaudhary लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को झारखंड में बड़ा झटका लगा है। पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। वहीं पार्टी छोड़ने के बाद नाराज पूर्व सांसद रामटहल ने कांग्रेस नेताओं पर जमकर भड़ास निकाला। रामटहल चौधरी ने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने यह भी बताया कि हमें नीतीश कुमार की जदयू से ऑफर मिला था।

By Ashish Jha Edited By: Shashank Shekhar Published: Sat, 27 Apr 2024 06:27 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 06:27 PM (IST)
'झंडा ढोने नहीं आया था...', कांग्रेस को अब झारखंड में लगा तगड़ा झटका! (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल होने वाले पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने रांची लोकसभा क्षेत्र से पार्टी का टिकट नहीं मिलने पर आखिरकार कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। नाराज रामटहल कांग्रेस नेताओं पर जमकर भड़के और कहा कि फिलहाल किसी दूसरे दल से चुनाव लड़ने का विचार नहीं है। निर्दलीय भी नहीं लड़ेंगे।

loksabha election banner

चौधरी ने अपनी पुरानी पार्टी भाजपा के प्रति भी नाराजगी व्यक्त की। कहा कि एक बार पार्टी छोड़ने के बाद पिछले पांच सालों में कहीं कुछ मांगने नहीं गया। भाजपा से जितना लिया है, उससे कहीं अधिक दिया है।

रांची के पूर्व सांसद ने कांग्रेस के खिलाफ जताई नाराजगी

शनिवार को संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से रांची के पूर्व सांसद ने सर्वाधिक नाराजगी कांग्रेस के प्रति जाहिर की। उन्होंने कहा कि पार्टी ने सारी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर के नेतृत्व में उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई। इसके बाद उनसे बायोडाटा मांगा गया। इसके बाद उम्मीदवार की घोषणा करने में कांग्रेस ने लंबा वक्त लगाया।

चौधरी ने आगे कहा कि वे पार्टी में झंडा ढोने के लिए शामिल नहीं हुए हैं। इसलिए, तत्काल पार्टी छोड़ने का निर्णय ले लिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा छोड़ने के बाद पिछले पांच वर्षों में कहीं टिकट मांगने नहीं गया। वर्तमान में निर्दलीय अथवा किसी अन्य पार्टी से चुनाव लड़ने को लेकर कोई निर्णय नहीं किया है। समर्थकों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर विचार करने की बात उन्होंने कही।

नीतीश कुमार का भी ऑफर था- रामटहल

पूर्व सांसद ने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने के पूर्व उन्हें नीतीश कुमार की पार्टी जदयू से भी ऑफर मिला हुआ था। कांग्रेस ने इतना समय नहीं लगाया होता तो निश्चित तौर पर कुछ निर्णय कर चुके होते। नीतीश कुमार ने रांची से टिकट देने का भरोसा दिया था।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Crime : साइबर ठगी पर पुलिस का शिंकजा, दो को मौके से दबोचा; पूछताछ में हैरान करने वाला खुलासा

Hemant Soren : हेमंत सोरेन को फिर लगा झटका! ED कोर्ट ने अंतरिम जमानत याचिका की खारिज, पढ़ें क्या है पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.