Move to Jagran APP

हेमंत सोरेन ने फिर खटखटाया झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा, जमानत के लिए दाखिल की याचिका

Hemant Soren News पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमानत की मांग को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। हेमंत सोरेन ने पहले निचली अदालत से जमानत की गुहार लगाई थी। वहीं जमानत नहीं मिलने के बाद हेमंत सोरेन ने झारखंड हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। दरअसल झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार किया है।

By Manoj Singh Edited By: Shashank Shekhar Published: Mon, 27 May 2024 02:03 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 02:03 PM (IST)
हेमंत सोरेन ने फिर खटखटाया झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। भूमि घोटाला मामले में आरोपित झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की नियमित जमानत पर झारखंड हाई कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होगी। उनकी ओर से हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गई है। साथ ही हाई कोर्ट से मामले में जल्द सुनवाई करने का आग्रह भी किया गया।

हाई कोर्ट ने आग्रह स्वीकार करते हुए मंगलवार को सुनवाई निर्धारित की है। ईडी कोर्ट ने 13 मई को हेमंत सोरेन की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। बड़गाई अंचल के 8.86 एकड़ जमीन की गलत तरीके से खरीद- बिक्री के मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत देने से किया था इनकार

इसके बाद से वह जेल में है। इस मामले में हेमंत सोरेन ने ईडी कोर्ट में 15 अप्रैल को जमानत याचिका दाखिल की थी। इस पर सुनवाई करने के बाद चार मई को ईडी कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था। कोर्ट में ईडी की ओर से कहा गया था कि हेमंत सोरेन ने अपने पद का दुरूपयोग किया है।

जमीन फर्जीवाड़ा में वह शामिल रहे हैं, जबकि हेमंत सोरेन की ओर से कहा गया था कि उनके खिलाफ मनी लाउंड्रिंग का मामला नहीं बनता है। किसी प्रकार के लेन-देन का सीधा साक्ष्य नहीं है। इससे पहले हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

इस दौरान लोकसभा में चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत भी मांगी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत देने से इनकार दिया था। इसके बाद हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली।

ये भी पढें- 

आलमगीर आलम को नहीं मिली राहत, तीन दिन के लिए और बढ़ी रिमांड की अवधि; इन मंत्रियों पर भी लटक रही तलवार

VIDEO : Ranchi के बार में DJ की गोली मारकर हत्‍या, CCTV में कैद हुई दिल दहला देने वाली घटना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.