Move to Jagran APP

Saran New SP : कुमार आशीष बने सारण के नए एसपी, चुनावी हिंसा मामले में निर्वाचन आयोग की बड़ी कार्रवाई; पढ़ें डिटेल

Saran New SP छपरा में चुनावी हिंसा के बाद बड़ी कार्रवाई हुई है। डॉ. कुमार आशीष ने सारण एसपी का पद भार ग्रहण किया है। डॉ. गौरव मंगला को मुख्यालय बुलाया गया है। वर्ष 2012 में भारतीय पुलिस सेवा में आए डा. कुमार आशीष ने मोतिहारी में ट्रेनी एसपी के रूप में थानेदारी कर दरभंगा एसडीपीओ का दायित्व संभाला। फिर वर्ष 2014 में मधेपुरा एसपी के पद इनकी पोस्टिंग हुई।

By bhupendra singh Edited By: Mukul Kumar Published: Sun, 26 May 2024 03:59 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 03:59 PM (IST)
डॉ. कुमार आशीष ने सारण एसपी का पद भार ग्रहण किया

जागरण संवाददाता, छपरा। Saran New SP सारण के पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला को पुलिस मुख्यालय पटना बुला लिया गया है। उनके स्थान पर रेल जिला मुजफ्फरपुर में एसपी के पद पर कार्यरत वर्ष 2012 बैच के आइपीएस अधिकारी डॉ. कुमार आशीष को सारण एसपी का दायित्व सौंपा गया है।

उन्होने रविवार को ही सारण एसपी का पदभार ग्रहण किया। वर्ष 2012 में भारतीय पुलिस सेवा में आए डॉ. कुमार आशीष ने मोतिहारी में ट्रेनी एसपी के रूप में थानेदारी कर दरभंगा एसडीपीओ का दायित्व संभाला। फिर वर्ष 2014 में मधेपुरा एसपी के पद इनकी पोस्टिंग हुई। इसके बाद नालंदा के एसपी के पद पर कार्य किए।

रेल एसपी मुजफ्फरपुर का दायित्व संभाल रहे डा. कुमार आशीष को अब सारण जिला में एसपी का दायित्व सौंपा गया है। 12 वीं तक की शिक्षा ग्रामीण परिवेश में प्राप्त कर दिल्ली गए। वहां जेएनयू से फ्रेंच भाषा में स्नातक एवं स्नातकोत्तर के बाद डॉक्टरेट की डिग्री ली है ।

दोनों दल के समर्थकों के बीच एक बार फिर टकराव हो गया

बता दें कि 20 मई को सारण संसदीय क्षेत्र में मतदान के दौरान एक दूसरे पर फर्जी मतदान के आरोप के कारण नगर थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा बूथ नंबर 318 एवं 319 पर दो दलों के समर्थकों के बीच विवाद हुआ था। इसके दूसरे दिन अल सुबह दोनों दल के समर्थकों के बीच एक बार फिर टकराव हो गया।

इस दौरान हुई मारपीट के बीच फायरिंग किए जाने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से घायल हुए। जिनका इलाज अभी पटना में कराया जा रहा है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने इस मामले में पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी और एसपी डॉ गौरव मंगला को मुख्यालय बुलाने के साथ डा. कुमार आशीष को सारण पुलिस का कप्तान बनाने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें-

KK Pathak के ऑर्डर को भी दिखाया ठेंगा! सख्त निर्देश के बाद शिक्षक नहीं आ रहे बाज, लगातार कर रहे ये काम

PPU PG Vocational Course Exam Form की डेट जारी, इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.