Move to Jagran APP

RRTS Corridor: नमो भारत ट्रेन के कॉरिडोर पर मेरठ साउथ स्टेशन पर बनी सबसे बड़ी पार्किंग, एक बार में खड़े हो सकेंगे 1200 वाहन

RRTS Corridor नमो भारत ट्रेन के कारिडोर पर मेरठ साउथ स्टेशन पर बनी सबसे बड़ी पार्किंग।इस स्टेशन पर मेरठ और दिल्ली दोनों ओर से आने वाले वाहनों के लिए स्टेशन में पिकअप और ड्रॉपऑफ की सुविधा के लिए विशेष प्रावधान किया गया है। स्टेशन को इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि मेन रोड से आने वाले वाहन आसानी से यात्रियों को स्टेशन पर उतार व चढ़ा सकेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 11 May 2024 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 02:19 PM (IST)
Namo Bharat Train: नमो भारत ट्रेन के कारिडोर पर मेरठ साउथ स्टेशन पर बनी सबसे बड़ी पार्किंग

जागरण संवाददाता, मेरठ। दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कारिडोर पर यात्रियों की सुविधा के लिए मेरठ साउथ स्टेशन पर सबसे बड़ी पार्किंग बनाई जा रही है। इस स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन के दोनों प्रवेश द्वारों पर दो पार्किंग बनाई जा रही हैं, जिनका निर्माण लगभग पूर्ण हो चुका है। मेरठ साउथ स्टेशन पर जल्द नमो भारत ट्रेनों में सफर करने की सुविधा उपलब्ध होगी।

इस स्टेशन पर लगभग 13000 स्क्वायर मीटर के क्षेत्रफल में दो पार्किंग बनाई जा रही है। इन दोनों पार्किंग में लगभग 1200 चौपहिया और दोपहिया वाहनों के खड़ा करने की व्यवस्था होगी। इन दोनों पार्किंग में ऑटो रिक्शा खड़े करने की भी सुविधा उपलब्ध होगी।

दिव्यांगों के लिए अलग से पार्किंग

यहां पर दिव्यांग यात्रियों के आवागमन को ध्यान में रखते हुए अलग से उनके वाहन खड़े करने का स्थान निर्धारित किया गया है और स्टेशन में आसान प्रवेश के लिए रैम्प भी बनाए गए हैं, ताकि उन्हें नमो भारत ट्रेन में यात्रा के लिए किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ेंः UP: इंडोनेशिया के बाली में हनीमून पर था कपल, शराब पीकर पति की डिमांड सुनकर पत्नी ने किया इनकार, मार पीटकर निकाला

ये भी पढ़ेंः UP News: आगरा का एक ऐसा बूथ, जहां प्रशासन ने दर्शाया शून्य मतदान, हैरान मतदाता बोले, आखिर कहां गया हमारा वोट?

ई-वाहनों की चार्जिंग की भी होगी सुविधा

इन पार्किंग में यात्रियों के इलैक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग के लिए विशेष तौर पर ईवी चार्जिंग स्टेशन भी बनाए जाएंगे। नमो भारत ट्रेन में यात्रा के दौरान ही यात्री अपने ई-वाहनों को स्टेशन पर चार्जिंग कर पाएंगे। इससे ई-वाहन धारकों के लिए वाहन चार्जिंग करना बेहद आसान हो जाएगा। यहां दोपहिया और चौपहिया दोनों प्रकार के ई-वाहनों को चार्ज करने की सुविधा मिलेगी। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.