Move to Jagran APP

Cyclone Remal: बंगाल की खाड़ी से चल दिया तूफान, झारखंड के लोग रहें सावधान! बाहर निकलने से पहले पढ़ लें ये सलाह

Cyclone Remal Alert बंगाल की खाड़ी से उठा रेमल चक्रवातीय तूफान को लेकर प्रशासन अलर्ट हो चुका है। तूफान से निपटने को लेकर अपर समाहर्ता राज महेश्वरम को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। इस दौरान प्रखंड स्तर के अधिकारियों को लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया गया है। रविवार एवं सोमवार को फेरी घाट से एलसीटी सेवा तक सेवा बंद है।

By Ratan Kumar Ray Edited By: Shashank Shekhar Published: Sun, 26 May 2024 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 03:42 PM (IST)
Cyclone Remal: बंगाल की खाड़ी से चल दिया तूफान, झारखंड के लोग रहें सावधान! (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज)। Cyclone Remal Alert बंगाल की खाड़ी से उठा रेमल चक्रवातीय तूफान को देखते हुए जिला प्रशासन पुरी तरह अलर्ट हो चुका है। इस तूफान में क्षतिपूर्ति और लोगों को अलर्ट करने को लेकर अपर समाहर्ता राज महेश्वरम को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। सभी एसडीओ व बीडीओ को जानकारी दे दी गई है ताकि अपने अपने क्षेत्र के लोगों को जागरुक करे।

उपायुक्त हेमंत सती ने बताया कि विभाग इस रेमल चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए तैयार है। गंगा में नौका चलाने वाले नाविकों का जागरुक किया जा रहा है। यदि कही कोई घटना घटती है तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी। जिलावासियों से अपील है कि इस तूफान को देखते हुए घर में सुरक्षित रहे। क्योंकि वज्रपात भी इस बारिश में गिरता है। जान माल की सुरक्षा प्रदान करना हमारी पहली प्राथमिकता है।

गंगा नदी में नौका परिचालन पर रोक

उपायुक्त के निर्देश पर थाना प्रभारी गुलाम सरवर ने रविवार को राजमहल फेरी घाट के समीप होने वाले नौका परिचालन क्षेत्र पर मौजूद नाविकों से 26 व 27 मई के दिन गंगा नदी में नौका परिचालन नहीं करने की अपील की है। इस संदर्भ में थाना प्रभारी गुलाम सरवर ने नाविकों को रेमल चक्रवातीय तूफान के चलते गंगा की लहरों की गति तेज होने, तेज गति से हवा बहने और तेज बारिश होने के खतरे को आशंका को देखते हुए अपने-अपने नौका को गंगा नदी में परिचालित नहीं करने की सलाह दी।

इस क्रम में वहां मौजूद यात्रियों को भी वापस अपने घर जाने की सलाह दी और कहा कि सोमवार को भी वे लोग गंगा नदी में नौका से यात्रा कर अपनी और अपने परिवार की जान को खतरा में ना डालें।

गंगा स्नान करने वालों को भी हिदायत

रविवार एवं सोमवार को रेमल चक्रवातीय तूफान के खतरे को देखते हुए उपायुक्त के निर्देश पर फेरी घाट से एलसीटी सेवा तक सेवा बंद है। चोरी-छिपे गंगा नदी में यात्रियों को लेकर नौका चलाने वाले की सूचना मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, यात्रियों को भी हिदायत व सलाह देते हुए घर वापस भेजा गया। मौके पर पुअनि बिट्टू कुमार साहा व अन्य भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-

135 की भयंकर स्पीड... तबाही मचाने आ रहा 'रेमल'! झारखंड में अलर्ट जारी, इन इलाकों में बत्ती हो सकती गुल

Cyclone Remal गंभीर चक्रवात में होगा तब्दील, 120 किमी की रफ्तार से चलेगी हवा; इन जिलों में हो जाएं सतर्क


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.