Move to Jagran APP

Rahul Gandhi in Punjab: 'अडानी का कर्ज माफ, किसान का नहीं...'; अमृतसर में बोले राहुल- कांग्रेस दिलाएगी ऋण से मुक्ति

Rahul Gandhi in Punjab राहुल गांधी ने अमृतसर से कांग्रेस उम्‍मीदवार गुरजीत औजला के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। राहुल गांधी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब का मूड देश का मूड बनाता है। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के नेता संविधान पर आक्रमण कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी नेता कह रहे हैं कि चुनाव जीते तो संविधान खत्म कर देंगे।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 25 May 2024 07:28 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 07:28 PM (IST)
अमृतसर में बोले राहुल- कांग्रेस दिलाएगी ऋण से मुक्ति

डिजिटल डेस्‍क, अमृतसर। Rahul Gandhi in Punjab: ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने अमृतसर से कांग्रेस उम्‍मीदवार गुरजीत औजला के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय दौरा पूरा हो गया है।

राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब का मूड देश का मूड बनाता है। राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के नेता संविधान पर आक्रमण कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी नेता कह रहे हैं कि चुनाव जीते तो संविधान खत्म कर देंगे।

संविधान किताब नहीं है, हजारों साल पुरानी सोच है। उन्‍होंने आगे कहा कि अगर आप बाबा नानक जी की सोच को देखें तो वो सोच संविधान में भी है। राहुल ने कहा कि आज बीजेपी वाले कह रहे है हम गुरु नानक जी की संविधान वाली सोच खत्म करेंगे।

दो विचारधारों के बीच चुनाव: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि चुनाव दो विचारधारों के बीच है। कांग्रेस अम्बेडकर जी का संविधान बचानी चाहती है। वहीं बीजेपी अम्बेडकर जी की सोच पर आक्रमण कर रही है। किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया, उल्टा उन पर हमला किया। किसानों को आतंकवादी कहा, जिसके लिए हम उन्हें कभी माफ नहीं कर सकते। भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मोदी सरकार में अडानी का कर्ज माफ पर किसान का नहीं।

किसानों के मुद्दे पर भी बोले राहुल

राहुल ने आगे कहा कि कन्या कुमारी से कश्मीर पर पैदल यात्रा में किसानों ने मुझे कहा कि हमने गलती की है मोदी को चुनकर। जो हमारा कर्ज माफ नहीं करते। उन्‍होंने कहा कि यूपीए सरकार की तर्ज पर कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी। हमारी सरकार एमएसपी की गारंटी देगी।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi In Amritsar: अमृतसर में राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, प्रत्याशी के समर्थन में जनता से करेंगे वोट की अपील

पीएम मोदी की बीमा योजना को रिशेड्यूल किया जाएगा। राहुल गांधी ने आगे कहा कि पीएम मोदी कहते हैं परमात्मा ने उन्हें मिशन पर भेजा है, बड़े से बड़े महात्मा ने आज तक ये बात नहीं कही है। क्या ये फीलिंग उन्हें गलत जीएसटी लगाने से पहले या फिर नोट बंदी से पहले नहीं आई। भाजपा ने 22 लोग अरबपति बनाए, हम करोड़ों लोग लखपति बनाएंगे। कहा कि नफरत के बाजार के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है।

गोल्‍डन टेंपल में टेका माथा

राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करने से पहले गोल्‍डन टेंपल में माथा टेका। उन्‍होंने कहा कि हरिमंदिर साहिब में जब मैंने सेवा की तो इतनी शांति मिली और इस सुंदर धर्म के बारे में पता चला। अमृतसर को हम ग्लोबल सेंटर बनाएंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.