Move to Jagran APP

छपरा चुनावी रंजिश को लेकर ताबड़तोड़ एक्शन, वैशाली तक पहुंची गोलीकांड की आंच, राबड़ी देवी का बॉडीगार्ड सस्पेंड

Chapra Violence छपरा चुनावी हिंसा की आंच ‌‌वैशाली तक पहुंच गई है। चुनावी रंजिश और गोलीकांड को लेकर ताबड़तोड़ एक्शन शुरू गया है। इस मामले में पूर्व सीएम राबड़ी देवी के अंगरक्षक को निलंबित कर दिया गया है। हाल ही में छपरा में हिंसा को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें एक सिपाही को देखा गया था। अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

By Abhishek shashwat Edited By: Mukul Kumar Published: Sat, 25 May 2024 09:14 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 09:14 AM (IST)
पूर्व सीएम राबड़ी देवी का अंगरक्षक निलंबित

जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Chapra Violence  छपरा चुनावी हिंसा की आंच वैशाली पहुंची गई है। इस मामले में एसपी हर किशोर राय ने वैशाली जिला बल के एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के अंगरक्षक को निलंबित कर दिया गया है। सिपाही पर बिना आदेश के सारण जिले में उपस्थिति को एसपी ने गंभीरता से लिया है।

छपरा चुनावी हिंसा के वायरल वीडियो और फोटो में उक्त सिपाही को देखा गया है। जिसके बाद एसपी द्वारा ये कार्रवाई की गई है।

व्हाट्सएप के माध्यम से एक फोटो और वीडियो वायरल हुआ 

इस संबंध में एसपी हर किशोर राय के कार्यालय से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि वैशाली जिला बल के सिपाही नंबर 108 आफताब आलम, जिन्हें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi Bodyguard Suspend)  के अंगरक्षक के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था, लेकिन व्हाट्सएप के माध्यम से एक फोटो और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सिपाही आफताब आलम दिखाई दे रहे हैं।

वायरल फोटो एवं वीडियो से उनकी उपस्थिति सारण जिले में होने की पुष्टि हो रही है। वायरल फोटो एवं वीडियो की जांच में फोटो एवं वीडियो सही पाया गया।

भिखारी ठाकुर चौक के पास हुई गोलीबारी

इसके बाद एसपी ने ये कार्रवाई करते हुए बताया है कि उक्त सिपाही का बिना आदेश के सारण जिले में उपस्थित रहना उनके कर्तव्य के प्रति लापरवाही, आदेशोलंघन एवं अयोग्य पुलिसकर्मी होने का परिचायक है।

इस आरोप में एसपी ने सिपाही नंबर 108 आफताब आलम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। ज्ञात हो कि सारण जिले के नगर थाना क्षेत्र स्थित भिखारी ठाकुर चौक के पास हुई गोलीबारी में एक की मौत और दो घायल हो गए थे।

ये घटना एक दिन पूर्व चुनाव के दिन मतदान के दिन दो राजनैतिक दलों में हुए झड़प का परिणाम था। इसके बाद सारण पुलिस ने पहले दो दिन फिर उसके बाद दो दिनों के लिए जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दिया है। उक्त मामले में कई प्राथमिकी की गई है, जिसकी जांच सारण जिले के एसआईटी के माध्यम से की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Sixth Phase Voting Live : हिना शहाब और संजय जायसवाल ने डाला वोट, आठ सीटों पर मतदान जारी

Rohini Acharya: 'रोहिणी आचार्य के साथ क्यों घूम रहे थे...', भोला यादव का नाम लेकर RJD पर भड़की जदयू


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.