Move to Jagran APP

बीडीओ पर हमले के बाद हरकत में आया प्रशासन, फोर्स समेत प्रधान के घर पहुंची राजस्व विभाग की टीम; चलवाया बुलडोजर और...

सोमवार को थाना अवागढ़ क्षेत्र में किला रोड बाइपास पर आधा दर्जन से अधिक जेसीबी और बाइकों पर सवार होकर आए हमलावरों ने बीडीओ पर उनकी गाड़ी से खींचकर हमला किया था। लाठी-डंडों से बीडीओ को पीटा गया जिससे उनको काफी चोटें आईं थीं। अभी भी वे अपना उपचार करा रहे हैं। खंड विकास अधिकारी पर हमले को लेकर पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया और छानबीन शुरू कर दी।

By Anil Kumar Gupta Edited By: Riya Pandey Published: Wed, 22 May 2024 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 05:25 PM (IST)
बीडीओ पर हमले के बाद हरकत में आई प्रशासन (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, एटा। अवागढ़ के खंड विकास अधिकारी पर हुए जानलेवा हमले में अवागढ़ देहात के ग्राम प्रधान ने कराया था। प्रधान के कई गुर्गे पुलिस ने उठा लिए, जिनसे पूछताछ की जा रही है। घटना के पीछे गोशाला में बीडीओ द्वारा धांधली रोकने का कारण सामने आया है। गोशाला में तमाम अनियमितताएं बरती जा रहीं थीं।

गुर्गों से पूछताछ के बाद पुलिस भी प्रधान का हाथ ठहरा रही है। देर शाम राजस्व विभाग की टीम भारी पुलिस बल के साथ प्रधान के घर नगला रंधा पहुंच गई और बुलडोजर से अवैध निर्माण ढहा दिया। प्रधान ने अपने घर से 25 फुट आगे सरकारी जमीन घेर रखी थी।

गाड़ी से खींचकर बीडीओ पर किया हमला

सोमवार को थाना अवागढ़ क्षेत्र में किला रोड बाइपास पर आधा दर्जन से अधिक जेसीबी और बाइकों पर सवार होकर आए हमलावरों ने बीडीओ पर उनकी गाड़ी से खींचकर हमला किया था। लाठी-डंडों से बीडीओ को पीटा गया, जिससे उनको काफी चोटें आईं थीं। अभी भी वे अपना उपचार करा रहे हैं। खंड विकास अधिकारी पर हमले को लेकर पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया और छानबीन शुरू कर दी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कुछ संदिग्ध लोगों को पुलिस ने उठा लिया, उनसे जब पूछताछ की गई तो अवागढ़ देहात के ग्राम प्रधान रोहित यादव का नाम सामने आया। खंड विकास अधिकारी का कहना है कि कुछ दिन पूर्व अवागढ़ देहात की गोशाला का निरीक्षण किया था।

उस दौरान कई अनियमितताएं पाईं गईं, जिन पर रोक लगाई तो प्रधान ने धमकी दे दी। धमकी पहले भी कई बार दी गई। दूसरी तरफ बीडीओ से जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने प्रधान के गुर्गों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया।

प्रधान के इर्द-गिर्द पुलिस का शिकंजा

सोमवार रात से ही धरपकड़ शुरू कर दी गई थी, जो मंगलवार को भी जारी रही। पकड़े गए हमलावरों से उनके और साथियों के बारे में जानकारियां जुटाई जा रही हैं। प्रधान के इर्द-गिर्द पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। पुलिस के मुताबिक, वह भागा हुआ है। शीघ्र ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

उधर बीडीओ ने फिर दोहराया कि उन्हें जान से मारने की कोशिश की गई थी। सरकारी कार्य में बाधा भी डाली गई। देर शाम आठ बजे राजस्व विभाग की टीम अवागढ़ देहात ग्राम प्रधान के घर पहुंची। इस दौरान भारी पुलिसबल साथ में था। प्रधान द्वारा अवैध रूप से गांव में किए गए निर्माण को बुलडोजर ने तहस-नहस कर दिया।

जल्द ही मामले का होगा पर्दाफाश

अवागढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक जयेंद्र प्रसाद मौर्य ने बताया कि हमले में ग्राम प्रधान की तलाश की जा रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। शीघ्र ही पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। प्रधान ने गांव में अवैध निर्माण कर रखे थे। राजस्व विभाग की टीम ने पड़ताल की थी। इसके बाद कार्रवाई की गई है।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आयुष चौधरी ने बताया कि ग्राम प्रधान रोहित यादव ने अपने घर के आगे 25 फीट जगह पर अवैध कब्जा करते हुए चारदीवारी बना रखी थी। राजस्व विभाग ने कई बार प्रधान को नोटिस दिए थे, लेकिन उसके जवाब नहीं दिए गए। इसके बाद मंगलवार को देर शाम राजस्व विभाग की टीम गांव में पहुंच गई और चारदीवारी बुलडोजर ने गिरा दी।

यह भी पढ़ें- Murder In Mosque: हत्यारे तक पहुंची आगरा पुलिस, मृतका की बेटी बोली- 'ऐसे हैवान को फांसी की सजा मिलनी चाहिए'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.