Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: भिंड मे रैली के दौरान भड़के राहुल गांधी, बोले- अगर BJP सत्ता में लौटी तो संविधान को 'फेंक' देगी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर आरोप लगाए। राहुल गांधी ने कहा कि अगर भाजपा केंद्र में सत्ता में लौटती है तो वह गरीबों दलितों एसटी और ओबीसी को अधिकार देने वाले संविधान को फाड़ देगी। राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है बल्कि दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Tue, 30 Apr 2024 03:33 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 03:33 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: भिंड मे रैली के दौरान भड़के राहुल गांधी

पीटीआई, भिंड (मध्य प्रदेश)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने दावा किया कि अगर भाजपा केंद्र में सत्ता में लौटती है, तो वह गरीबों, दलितों, एसटी और ओबीसी को अधिकार देने वाले संविधान को फाड़ देगी।

loksabha election banner

रैली को संबोधित करने के दौरान गांधी ने संविधान (पुस्तक) की एक प्रति हाथ में लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है, बल्कि दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है।

उन्होंने दावा किया कि गरीबों, एसटी, ओबीसी को संविधान के कारण कई अधिकार मिले, जिसने लोगों को मनरेगा, भूमि अधिकार, आरक्षण और अन्य चीजें भी दीं। अगर भाजपा सत्ता में आई तो इस संविधान को फाड़कर फेंक देगी।

वायनाड सांसद ने आगे दावा किया कि प्रधानमंत्री, अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री) और उनके सांसदों ने मन बना लिया है कि अगर वे निर्वाचित हुए, तो वे इस (संविधान) पुस्तक को फाड़ देंगे और फेंक देंगे। भाजपा चाहती है कि इस किताब को फेंक दिया जाए और 20-25 अरबपति देश चलाएं।

उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने पूछा, यदि सत्तारूढ़ सरकार आरक्षण के खिलाफ नहीं है, तो वह सार्वजनिक उपक्रमों, रेलवे और अन्य क्षेत्रों का निजीकरण क्यों कर रही है।

गांधी ने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह अपनी महालक्ष्मी योजना के जरिए करोड़ों महिलाओं को "लखपति" बनाएगी।

उन्होंने कहा कि योजना के तहत सरकार महिलाओं को "लखपति" बनाने के लिए उनके खातों में 1 लाख रुपये (8,500 रुपये प्रति माह) ट्रांसफर करेगी।

गांधी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22-25 उद्योगपतियों को अरबपति बना सकते हैं, तो कांग्रेस करोड़ों महिलाओं को लखपति बना देगी।

कांग्रेस ने भिंड लोकसभा (एससी-आरक्षित) सीट से भाजपा की मौजूदा सांसद संध्या राय के खिलाफ विधायक फूल सिंह बरैया को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें- Prajwal Revanna: यौन शोषण मामले में सांसद प्रज्वल रेवन्ना को JDS ने किया निलंबित, वीडियो क्लिप और पेन ड्राइव की जांच कर रही SIT

यह भी पढ़ें- एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी ने नए नौसेना प्रमुख के रूप में संभाला कार्यभार, बोले- 'आत्मनिर्भरता' की दिशा में भारतीय नौसेना को करेंगे मजबूत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.