Move to Jagran APP

मौज-मस्ती के लिए चुराते थे बाइक; KTM Bike पर रखते थे खास नजर, अब नाबालिग समेत नौ धराए

Jharkhand Crime News झारखंड की राजधानी रांची में पुलिस ने एक बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने नाबालिग समेत कुल नौ लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। इनके पास से चोरी के वाहन भी बरामद हुए हैं। जानकारी के अनुसार ये गिरोह पिछले काफी समय से वाहन की चोरी कर रहा था। पुलिस ने मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

By prince kumar Edited By: Yogesh Sahu Published: Sat, 25 May 2024 11:11 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 11:11 AM (IST)
मौज-मस्ती के लिए चुराते थे बाइक; KTM Bike पर रखते थे खास नजर, अब नाबालिग समेत नौ धराए

जागरण संवाददाता, रांची। Jharkhand Crime News : रांची पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का खुलासा करते हुए पांच नाबालिग समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया। नाबालिगों के अलावा अफरोज अंसारी, राजेश उरांव, हरेकृष्ण स्वांसी, रोनित कच्छप और हरिशचंद्र जायसवाल शामिल हैं।

अरगोड़ा थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों के पास से चोरी के चार बाइक और तीन स्कूटी बरामद हुए हैं। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह शहर के हर इलाके में घूम-घूमकर बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

दस से 15 हजार रुपये में बाइक और स्कूटी बेच देते थे। इस गिरोह के द्वारा विशेष रूप से केटीएम बाइक चोरी की जाती थी। केटीएम बाइक बेचने पर आरोपितों को अच्छा पैसा मिल जाता था। पकड़े गए आरोपितों के द्वारा दर्जनों बाइक और स्कूटी चोरी कर बेचा जा चुका है।

चोरी की गाड़ियों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है। पुलिस उन्हें बरामद करने का प्रयास कर रही है। थानेदार ने बताया कि पकड़े गए पांच नाबालिग मौज-मस्ती के लिए बाइक चोरी करते थे। सभी नाबालिग अलग-अलग स्कूल और कालेज के छात्र हैं।

बाइक बेचने के बाद नाबालिगों को जो पैसा मिलता था, उस पैसे से वह अपने दोस्तों के साथ घूमने जाते थे। स्कूल और कालेज में धौंस दिखाते थे। पैसा खत्म हो जाने पर वह फिर से बाइक चोरी करने लगते थे।

नाबालिगों को बाइक चोरी करने का तरीका अफरोज अंसारी ने बताया था। इस गिरोह के द्वारा पहले रेकी की जाती थी, फिर बाइक और स्कूटी चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता था।

चोरी की बाइक पर घूमने की वजह से पकड़े गए गिरोह के सभी सदस्य

पुलिस का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि मदर टेरसा मैदान के पास एक युवक चोरी की बाइक के साथ घूम रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची, चोरी की बाइक के साथ अफरोज को पकड़ा गया। अफरोज ने पूछताछ में अपने साथियों का नाम पुलिस को बता दिया। इसके बाद पुलिस ने गिरोह के सभी सदस्यों को पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें

प्रेमी ने दिया धोखा तो पुलिस के पास पहुंची महिला, थाने में ही कर दिया कुछ ऐसा; अब जिंदगी भर होगा पछतावा

Jharkhand Crime: हजारीबाग में रंगदारी को लेकर फिर फूंके 5 ट्रैक्टर, 10 दिनों में 12 वाहन आग के हवाले


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.