Move to Jagran APP

Haryana News: 'जबरदस्ती कराई नसबंदी और अब...', कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी पर अनिल विज का पलटवार

हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कांग्रेस नेताओं के बयानबाजी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस की कोई विचारधारा नहीं है। वहीं उन्होंने कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) के दो पत्नियां को 2 लाख रुपये के बयान पर कहा कि कांग्रेस ने पहले जबरदस्ती नसबंदी (Sterilization) करवाई और अब दो पत्नियों की सलाह दे रहे हैं।

By Deepak Behal Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 11 May 2024 08:35 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 08:35 AM (IST)
कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी पर अनिल विज का पलटवार (फाइल फोटो)।

दीपक बहल, अंबाला। हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस की कोई विचारधारा नहीं है। कांग्रेस नेता इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) ने इमरजेंसी में जबरदस्ती लोगों के ऑपरेशन कर फैमिली प्लानिंग करवाई और अब ये कह रहे है कि दो बीवियां रख लो।

loksabha election banner

कांतिलाल भूरिया पर बोले अनिल विज

अनिल विज ने कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया के उस बयान पर पलटवार किया जिसमे उन्होंने कहा था कि कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद, जैसा कि हमने अपने घोषणा पत्र में लिखा है, हर महिला के खाते में एक लाख रुपये जमा किए जाएंगे और जिनकी 2 पत्नियां हैं उन्हें 2 लाख रुपये मिलेंगे।

मणिशंकर अय्यर को भी विज ने लिया आड़े हाथ

मणिशंकर अय्यर का बयान कि भारत को पाकिस्तान को सम्मान देना चाहिए क्योंकि उसके पास एटम बम है, इस पर तंज कसते हुए अनिल विज ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के एटम बम पर भरोसा है लेकिन जो हमारे पास है उन पर विश्वास नहीं है। ये लोग हमेशा पाकिस्तान की प्रशंसा करते रहते है, कभी भारत की भी प्रशंसा करके देखनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: हरियाणा: दुष्यंत चौटाला की मां और जजपा नेता नैना चौटाला के काफिले पर पथराव, 6 कार्यकर्ता घायल

प्रियंका गांधी पर भी साधा निशाना

विज ने कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के उस बयान पर भी पलटवार किया जिसमें उन्होंने कहा था कि पांच किलो राशन से भविष्य नहीं बनेगा। इस पर उन्होंने कहा कि जिन 80 करोड़ परिवारों को राशन मिला है उनसे जाकर पूछो, कांग्रेस का 50 साल राज रहा, उस समय इन्हें लोगों को इस काबिल करना चाहिए था कि लोगों को मुफ्त का राशन न लेना पड़ता।

ये भी पढ़ें: JP Nadda Haryana Visit: पंचकूला में नड्डा ने चुनाव को लेकर सजाई फिल्डिंग, मिशन 10 पर मनोहर और CM नायब से की मंत्रणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.