Move to Jagran APP

Ghazipur News: सियासी राह पर उतरीं अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत, शिव मंदिर में टेका माथा, वायरल हो रही तस्‍वीर

अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत ने अचानक चुनाव मैदान में उतरकर सभी को चौंका दिया है। वह महिला टोली के साथ सोमवार को पवाहारी बाबा वार्ड के आदर्श बाजार में घूमीं। सबसे पहले सदर विधायक जैकिशन साहू से मुलाकात की। इसके बाद महिलाओं के साथ घर-घर जनसंपर्क किया। सपा के जिला कार्यालय पर महिलाओं के साथ बैठकर चुनाव की रणनीति तैयार की।

By Shivanand Rai Edited By: Vivek Shukla Published: Tue, 30 Apr 2024 09:29 AM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 09:34 AM (IST)
सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी की पुत्री नुसरत ने चुनाव प्रचार के दौरान शिवमंदिर में पूजा अर्चना की l इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। लोकसभा चुनाव में पहली बार सांसद व सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत भी चुनाव प्रचार में उतर गई है। नुसरत ने आदर्श बाजार के शिवमंदिर में पूजा अर्चना की और शिव चर्चा में भाग लिया।

loksabha election banner

गैंगस्टर मामले में सांसद के खिलाफ हाईकोर्ट में सुनवाई की दो मई को ताऱीख लगने के मात्र पांच दिन पहले बेटी के चुनाव मैदान मेंं उतरने से जनपद का सियासी पारा चढ़ गया है। नुसरत के आने के बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- बरेली में बदलते मौसम ने किया परेशान, ताजनगरी में चलेगी तेज हवा, जानिए यूपी के मौसम का हाल

अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत ने अचानक चुनाव मैदान में उतरकर सभी को चौंका दिया है। वह महिला टोली के साथ सोमवार को पवाहारी बाबा वार्ड के आदर्श बाजार में घूमीं। सबसे पहले सदर विधायक जैकिशन साहू से मुलाकात की।

इसके बाद महिलाओं के साथ घर-घर जनसंपर्क किया। सपा के जिला कार्यालय पर महिलाओं के साथ बैठकर चुनाव की रणनीति तैयार की। आदर्श बाजार के शिवमंदिर में पूजा भी की, जिसकी फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रही है।

इसे भी पढ़ें- शादी के बाद विदाई से पहले दुल्‍हन ने किया ऐसा काम, मांगनी पड़ी पुलिस से मदद, पूरा मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

इसके अलावा मंदिर में शिवचर्चा कर रही महिलाओं के साथ बैठीं। शाम को कुर्था में बैठक को संबोधित किया। अफजाल अंसारी की बेटी का मंदिर में पहुंचकर पूजा में हिस्सा लेना भाजपा के हिंदुत्व की धार को कुंद करना माना जा रहा है।

दरअसल, तत्कालीन भाजपा विधायक कृष्णानंद राय सहित सात लोगों की हत्या के गैंगस्टर मामले में स्थानीय कोर्ट से अफजाल अंसारी को चार साल की सजा हो चुकी है। अफजाल अंसारी की अपील पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दो मई को हाईकोर्ट में सुनवाई की तारीख लगी है।

हाईकोर्ट से इस मामले में 30 जून तक फैसला आना तय है। सपा ने अफजाल अंसारी को प्रत्याशी घोषित कर रखा है, लेकिन कोर्ट के फैसले को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में बेटी नुसरत का मैदान में उतरना कई संकेत दे रहा है। चर्चा तो यहां तक है कि फैसला विपरित आने की स्थिति में अफजाल अंसारी की बेटी चुनाव मैदान में उतर सकती है।

दो भाइयों के बेटे पहले ही बन चुके हैं विधायक

अंसारी बंधुओं में सिबगतुल्लाह अंसारी के बेटे सुहैब अंसारी मन्नू मुहम्मदाबाद से विधायक हैं। वहीं स्व.मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी मऊ से विधायक हैं, जो जेल में बंद हैं। सांसद अफजाल अंसारी की बेटी ने पहली बार राजनीति में कदम रखा है। यह पहला मौका पर जब अंसारी परिवार की कोई महिला या बेटी चुनाव प्रचार के लिए आयीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.