Move to Jagran APP

दिल्ली से बिहार जा रही समर स्पेशल ट्रेन का AC हुआ खराब, यात्रियों ने किया हंगामा; कई की तबियत बिगड़ी

Indian Railway आनंद विहार से पटना जा रही आनंद विहार समर स्पेशल ट्रेन का एसी खराब होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेन के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर शिकायत के बाद भी एसी की मरम्मत नहीं हुई और ट्रेन आगे के लिए खुल गई तो नाराज यात्रियों ने चेन पुलिंग कर रोक दिया। इसके बाद प्लेटफार्म पर हंगामा किया।

By pradeep kumar singh Edited By: Abhishek Pandey Published: Sun, 26 May 2024 12:31 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 12:31 PM (IST)
ट्रेन की एसी में आई खराबी, यात्रियों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, चंदौली। आनंद विहार से पटना जा रही आनंद विहार समर स्पेशल ट्रेन का एसी खराब होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेन के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर शिकायत के बाद भी एसी की मरम्मत नहीं हुई और ट्रेन आगे के लिए खुल गई तो नाराज यात्रियों ने चेन पुलिंग कर रोक दिया। इसके बाद प्लेटफार्म पर हंगामा किया। काफी प्रयास के बाद भी एसी की मरम्मत नहीं हो सकी। ऐसे में यात्रियों को समझा बुझाकर किसी तरह शांत कराया गया और ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

हंगामा के चलते जंक्शन पर ट्रेन पौने दो घंटे तक प्लेटफार्म पर खड़ी रही। ट्रेन अपने निर्धारित समय 1.15 बजे से 35 मिनट की देरी से 1.51 बजे पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंची। ट्रेन के रुकते ही एसी इकानामी कोच एम-3 और एम-2 के यात्रियों ने एसी खराब होने की शिकायत स्टेशन के अधिकारियों से की लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

यात्री सैफ आलम, अमित यादव, बिट्टू कुमार, आलोक कुमार और अजय कुमार आदि ने बताया कि ट्रेन शुक्रवार की रात साढ़े 11 बजे आनंद विहार से खुली। कुछ देर बाद ही एसी ने काम करना बंद कर दिया। शिकायत के बाद इसे ठीक किया, लेकिन रात दो बजे ट्रेन टूंडला के पहले ही थी कि फिर से एसी बंद हो गया।

यात्रियों ने रेलवे के टोल फ्री नंबर 139 के साथ एक्स (ट्विटर) पर रेलमंत्री, रेलवे बोर्ड, डीआरएम दिल्ली सहित अन्य अधिकारियों को शिकायत की। वहां से जवाब मिला कि शीघ्र ही समस्या का समाधान हो जाएगा। शनिवार को दिन चढ़ने के साथ यात्रियों की हालत खराब होने लगी।

कानपुर और प्रयागराज में आश्वासन मिला कि जल्द ही एसी काम करने लगेगा, लेकिन एसी ठीक नहीं हुआ। चेन पुलिंग की सूचना मिलते ही स्टेशन अधीक्षक आरके सिंह, आरपीएफ निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत, एसआइ मुकेश कुमार, अर्चना मीना, जीआरपी कर्मी, सीएसजी एनके मिश्र व इलेक्ट्रिकल विभाग की टीम पहुंची। विभाग ने एसी को ठीक करने का प्रयास किया लेकिन यह ठीक नहीं हुआ। ट्रेन शाम 3.38 मिनट पर आगे के लिए रवाना हुई।

इसे भी पढ़ें: शिवगंगा एक्सप्रेस के AC कोच में आधी रात हुई छापेमारी, दो शख्स की ली गई तलाशी; सामान देख अधिकारियों के उड़े होश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.