Move to Jagran APP

Amritsar News: 'झोली फैलाकर 13 सीटें मांगने आए हैं वो उन्हें दे दो', AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने व्यापारियों से मांगा सपोर्ट

अमृतसर से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप सिंह धालीवाल (Kuldeep Singh Dhaliwal) के समर्थन में वोटिंग अपील करने के लिए आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पहुंचे। यहां उन्होंने व्यापारियों और उद्योगपतियों से बैठक कर उनका समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि वो झोली फैलाकर 13 की 13 सीटें मांगने के लिए आए हैं। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर भी जमकर हमला बोला।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 27 May 2024 03:29 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 03:29 PM (IST)
AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने व्यापारियों से मांगा सपोर्ट।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को व्यापारियों व उद्योगपतियो से बैठक कर उनसे उनका समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि वह झोली फैलाकर उनसे 13 की 13 सीटे मांगने आए हैं। यह 13 सीटें उन्हें दे दो और देखना पंजाब में चल रहे काम दोगुना से तीन गुना की रफ्तार से शुरू हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व्यापारियों और आढ़तियों को दलाल कहते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। व्यापारी और उद्योगपति देश और अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते है। एक तरफ किसान और मजदूर है जो फसल पैदा करता है और दूसरी तरफ व्यापारी है, जो उसे देश के विभिन्न कोनों में डिस्ट्रीब्यूशन करते है। उद्योगपति उसे प्रोसेसिंग करते है। उन्होंने कहा कि वह व्यापारियों और उद्योगपतियों को कितनी तवज्जो देते है, यह अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह दिल्ली चुनाव निपटाने के बाद सीधे पहले फिरोजपुर गए, वहां पर उद्योगपतियों और व्यापारियों से बैठ करने के बाद अमृतसर उनसे मिलने के लिए आए है।

कुलदीप सिंह धालीवाल के समर्थन में की वोट अपील

उन्होंने कहा कि आप के उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल ने बाघा बार्डर और शहर में पीने वाले पानी व सीवरेज की समस्याएं उन्हें बताई है, उनका हल पहल के आधार पर होगा। वह सोमवार को आप उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल के हक में व्यापारियों और उद्योगपतियों से बैठक करने के लिए पहुंचे थे। बैठक में आप का राष्ट्रीय महासचिव डॉ. संदीप पाठक, पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह भी खास तौर पर पहुंचे थे।

पीएम मोदी अहंकारी हो गए हैं- आप सुप्रीमो

आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहंकारी हो गए है। उनमें इतना अहंकार आ गया है कि वह अपने आप को भगवान मानने लगे है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह अपनी मां की कोख से पैदा नहीं हुए है, वह भगवान का अवतार है। इनके प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि भगवान जगन्नाथ मोदी जी के भक्त है। भगवान जगन्नाथ वह है, जिन्हें भगवानों की श्रेणी में काफी ऊंचा दर्ज मिला है और वह सृष्टि के नाथ है। यह लोग कहते है कि जगन्नाथ मोदी के भक्त है। यह अपने आप को उनसे भी ऊपर मानते है।

भगवान राम को मोदी पृथ्वी पर लेकर आए- केजरीवाल

वहीं यह लोग कहते है कि जो राम को लाए है, हम उनको लाएंगे। यानी भगवान राम को मोदी पृथ्वी पर लेकर आए है। यह अहंकार नहीं तो और क्या है, जो अपने आप को भगवान मानने लगे है। उन्होंने कहा कि लोग इस बार इनके अहंकार को खत्म कर दे। उन्होंने कहा कि यह लोग 400 के पार सीट मांग रहे है, क्योंकि यह लोग भारत के संविधान को खत्म करना चाहते है। इसे बिल्कुल भी मत होने देना। उस संविधान ने ही हम सभी को बचाकर रखा हुआ है। उन्होंने कहा कि जेल से छूटने के बाद वह लखनऊ, जमशेदपुर, कुरुक्षेत्र, हरियाणा, महाराष्ट्र, भिवंडी गया। वहां देखा लोगों में बहुत गुस्सा है।

देश में महंगाई से लोग त्राहि-त्राहि कर रहे है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी अपने भाषण में सिर्फ यही कह रहे है कि इंडिया गठबंधन को वोट दिया तो वह लोग आपकी भैंस छीनकर ले जाएंगे, आपकी बिजली काट देंगे। कौन बिजली छीनेगा, कौन भैस छीनेगा। यह दो हास्यास्पद है कि मंच से इस तरह के भाषण दिए जा रहे है। अगर पीएम मोदी अपने भाषण में महंगाई कम करने की बात करे तो लोग उन्हें वोट डाले, यहां तक कि वह भी उन्हें वोट डाल देते।

व्यापारियों और उद्योगपतियों से मांगा समर्थन

आप सुप्रीमों केजरीवाल ने व्यापारियों और उद्योगपतियों से समर्थन मांगा और कहा कि यह काफी जरूरी है। उन्होंने कहा कि 2022 में उन्हें बहुत प्यार दिया। 117 में से 92 सीटे उन्हें दिलवाई। इसके लिए आप सभी का आभार भी है। उन्होंने कहा कि दो सालों में जो कहा वह काम किया। बिजली फ्री हो गई है। कोई सोच सकता था कि बिजली फ्री हो सकती है। केवल पंजाब और दिल्ली के लोगों को ही फ्री बिजली मिल रही है। देश में कहीं और बिजली फ्री नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया, जो पैसा भ्रष्टाचार में चला जाता था, उसी पैसे को बचा कर फ्री बिजली लोगों को दे दी।

उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक भी अमृतसर में बने है। वहां फ्री दवाईयां और ईलाज मिल रहा है। अब सरकारी स्कूल भी शानदार बनने लगे है। स्कूल आफ एमिनेंस बन रहे है। अभी दो साल ही हुए है। 75 साल का जो गंद इन लोगों ने फैलाया है और जो सिस्टम खराब किया है, उसे ठीक करने में थोड़ा समय लगेगा। आप लोगों को पता लग गया होगा कि हमारी नीयत साफ है। अभी तीन साल और बाकी है और हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बना देंगे। सभी स्कूल ठीक कर देंगे। पानी, सीवरेज और वाघा बार्डर की समस्या का हल कर देंगे।

ये भी पढ़ें: Fire Accident in Police Station: मकसूदां थाने में लगी भीषण आग, मौके पर फायर ब्रिगेड मौजूद; लोगों ने भागकर बचाई अपनी जान

जानबूझ कर रोका गया पंजाब का फंड

उन्होंने कहा कि आप लोगों ने उनका बहुत साथ दिया है और अभी थोड़ा साथ और दे। आप लोगों ने पंजाब में 92 सीट दे दी और अब सेंटर में ताकत दे, ताकि सेंटर के जितने मसले है, उनको हल करने में मदद मिले। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 9 हजार करोड़ रुपया पंजाब का फंड रोक लिया है। उसमें साढ़े पांच हजार करोड़ रूलर डिवेल्पमेंट और नेशनल हेल्थ मिशन का पैसा है। रूरल डेवलेपमेंट के फंड से गांवों की सड़के आदि बननी थी। नेशनल हेल्थ मिशन के पैसे आते तो कई और मोहल्ला क्लीनिक खुल जाने थे। इन लोगों ने जानबूझकर यह फंड रोक लिया।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह लोग गुंडागर्दी और इतनी तानाशाही पर उतर आए है कि कह रहे है कि हमें वोट नहीं देंगे तो हम तुम्हारा पैसा रोक लेंगे। यह लोग क्यो पैसे रोक लेंगे, यह देश का पैसा है। उन्होंने कहा कि विकास और लोगों की तरक्की के साथ कोई राजनीतिन नहीं होनी चाहिए। चुनाव में जो कहना है, वह कह लो। उन्होंने कहा कि जो पैसा रोका गया है, वह किसी के पिता जी का पैसा नहीं है, यह लोगों का पैसा है।

उन्होंने कहा कि इनकी तानाशाही गुंडागर्दी इतनी है कि पंजाब विधानसभा में जो कानून बनाया जाता है, उन पर गवर्नर हस्ताक्षर करने से साफ इंकार कर देते है। गवर्नर इतने सारे बिल लेकर बैठे हुए है, यह तो गुंडागर्दी है कि हमें जिताओंगो तभी हम कुछ करेंगे। यह चाहते है कि देशभर में भाजपा ही हो जाए। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि पंजाब से सिर्फ अकेले भगवंत मान ही केंद्र सरकार से लड़ रहे है। अगर पंजाब के लोगों ने 13 एमपी जीता दिए, तो मान के 13 हाथ हो जाएंगे और वह केंद्र से लड़ेंगे। उसके पश्चात सभी मसले हल होने लग जाएंगे।

कौन भ्रष्टाचारी फ्री बिजली करता है- दिल्ली सीएम

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने इतनी तानाशाही मचाई है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें डर था कि पंजाब और दिल्ली में फ्री बिजली व स्कूल आदि के सुधार का प्रचार पूरे देशभर में करेंगे। उन्हें यह कहकर जेल में डाला गया कि केजरीवाल भ्रष्टाचारी है। अब लोग बताएं कि बिजली फ्री करने वाला भ्रष्टाचारी है या बिजली महंगी करने वाला भ्रष्टाचारी है। अगर मैने भ्रष्टाचार करना होता तो फ्री बिजली नहीं करता। मैने पैसा बचा कर पंजाब और दिल्ली में फ्री बिजली कर दी। मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए। स्कूल बढ़िया कर दिए। कोई भी भ्रष्टाचारी ऐसा नहीं करता।

कहीं बीजेपी की सीटें न कम कर दे इसलिए जेल में डाला- केजरीवाल

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने 16 मार्च को देश में चुनावों की घोषणा कर दी। 21 मार्च को इन्होंने मुझे गिरफ्तार कर लिया। इन्होंने भ्रष्टाचार में गिरफ्तार थोड़s किया है, उन्हें डर था कि केजरीवाल देशभर में घूम-घूम कर यह प्रचार करेगा तो भाजपा की सीटें कम हो जाएगी, इसलिए उन्हें अंदर कर दिया गया। यह तो भला हो सुप्रीम कोर्ट का कि उन्होंने जमानत दी और वह प्रचार करने के लिए बाहर आए है।

ये भी पढ़ें: Punjab News: पंजाब में असम की तरह नशा कर देंगे समाप्त अगर..., नशा तस्करों पर मोगा में बोले सीएम हिमंत बिस्वा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.