Move to Jagran APP

Jharkhand Crime: हजारीबाग में रंगदारी को लेकर फिर फूंके 5 ट्रैक्टर, 10 दिनों में 12 वाहन आग के हवाले

Jharkhand Crime झारखंड के हजारीबाग में अपराधियों का तांडव देखने को मिल रहा है। रंगदारी को लेकर अपराधियों ने बड़कागांव में पांच ट्रैक्टरों को आग के हवाले कर दिया। रंगदारी को लेकर पिछले दस दिनों में 12 ट्रैक्टरों को आग के हवाले किया जा चुका है। दरअसल ये अपराधी बालू से होने वाले लाभ में शेयर की मांग कर रहे हैं।

By arvind rana Edited By: Shashank Shekhar Published: Sat, 25 May 2024 09:30 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 09:30 AM (IST)
Jharkhand Crime: हजारीबाग में रंगदारी को लेकर फिर फूंके 5 ट्रैक्टर (फोटो- जागरण)

संवाद सूत्र, बड़कागांव(हजारीबाग)। Jharkhand Crime बालू से होने वाले लाभ में शेयर की मांग कर रहे अपराधियों ने एक बार फिर दुस्साहस का परिचय देते हुए गुरुवार रात एक बार फिर बड़कागांव में पांच ट्रैक्टरों को आग के हवाले कर दिया। लेवी को लेकर पिछले दस दिनों के अंदर अपराधियों की यह तीसरी घटना है और अबतक 12 ट्रैक्टरों को अपराधी आग के हवाले कर चुके है।

गुरुवार रात अपराधियों ने थाना क्षेत्र के हरली पंचायत स्थित समसी बागी ओवरब्रिज के निकट इस घटना को अंजाम दिया। आगजनी में दो ट्रैक्टर पूरी तरह जल गया, वहीं तीन ट्रैक्टर में लगे आग को ग्रामीणों द्वारा ससमय बुझा दिया गया, जिससे आंशिक क्षति हुई। अपराधियों के शिकार सुनील कुमार व सुधीर कुमार दोनों के पिता सामु महतो, अमरीश कुमार पिता गणेश महतो, छत्रधारी कुमार, पिता जीतन महतो, पंचम कुमार बने है।

ग्रामीणों की सूचना पर रात में हीं पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल प्रारंभ कर दी। पुलिस ने पड़ताल के दौरान घटना स्थल से तीन किलोमीटर की दूरी पर राउतपारा गांव से दो मोटरसाइकिल एवम एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। जिससे घटना के बाबत पूछताछ की जा रही है।

फिर छोड़ा पर्चा, एक सप्ताह का दिया समय

साथ ही अपराधियों ने एक बार फिर घटनास्थल पर दो पर्चा भी छोड़े है। पर्चा में लिखा है कि - ट्रैक्टर यूनियन द्वारा हमें बार-बार अनदेखा किया जा रहा है। जब तक हमें पैसा नहीं मिलता है तब तक ट्रैक्टर मालिकों को भारी नुकसान होता रहेगा । 5 -6 दिन के अंदर सभी ट्रैक्टर मालिक 15 लाख पैसा जमा करके रख ले।

बताया कि ट्रैक्टर मलिक को हमारे द्वारा संपर्क किया जाएगा। दूसरे पर्चा में लिखा है कि अगर बड़कागांव में स्थित कोई भी ट्रैक्टर मालिक तेज बनने का कोशिश किया तो उसका या उसके परिवार के किसी को भी जान से मार दिया जाएगा।

15 को तीन और 18 मई को चार ट्रैक्टरों में लगा दी थी आग

अवैध तस्करी में लगे ट्रैक्टर मालिकों को सूचना देने के बाद पहली बार 14 मई को बड़कागांव थाना क्षेत्र के सांढ गांव में रात्रि में ही तीन ट्रैक्टर में आग लगाने का प्रयास किया गया था, जिसमें चालक सीट आंशिक रूप से जला था। ग्रामीणों द्वारा ट्रैक्टर जलने से बचा लिया गया था। उस समय भी इसी गैंगस्टर ग्रुप द्वारा पर्चा छोड़कर बालू ढोने वाले 600 ट्रैक्टर मालिकों से प्रति ट्रैक्टर दो हजार रुपये महीने की मांग की थी।

दूसरी घटना कांडतरी गांव में 18 मई दिन गुरुवार को रात्री में हुई , जिसमें चार ट्रैक्टर में आग लगने से तीन ट्रैक्टर पूरी तरह जल गया था, जबकि एक ट्रैक्टर आंशिक रूप से प्रभावित हुआ था। ट्रैक्टर कांडतरी निवासी विकास कुमार, शेखर कुमार एवं अजय कुमार का एक-एक ट्रैक्टर बुरी तरह जल गया था। वहीं, अजय कुमार का दूसरा वाहन आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया।

तीसरी घटना 23 मई को गुरुवार मध्य रात्रि को हुई, जहां अपराधियों के द्वारा पांच ट्रैक्टर में आग लगाए। इसमें सुनील कुमार, सुधीर कुमार, अमरेश कुमार, छत्रधारी कुमार एवम पंचम कुमार का ट्रैक्टर जला दिया गया।

ये भी पढ़ें-

Cyclone Remal को लेकर रेलवे अलर्ट, लंबी दूरी की छह ट्रेनें रद्द; एक को किया गया शॉर्ट टर्मिनेट

झारखंड में 18 बिल्डरों के खिलाफ बड़ा एक्शन, झारेरा ने इस वजह से उठाया ये कदम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.