Move to Jagran APP

अजीबोगरीब हुलिया बनाकर डायरेक्टर के ऑफिस पहुंच गए थे Shakti Kapoor, देखते ही ऑफर कर गई थी फिल्म

Shakti Kapoor हिंदी सिनेमा के वो फनकार हैं जो हर किरदार में अपनी छाप छोड़ देते हैं। फिल्मों में विलेन के तौर करियर की शुरुआत करने वाले शक्ति अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए भी काफी जाने जाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि एक राजेश खन्ना (Rajesh Kanna) की एक फिल्म में रोल पाने के लिए शक्ति कपूर ने सारी हदें पार कर दी थीं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Thu, 02 May 2024 05:52 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 05:54 PM (IST)
शक्ति कपूर को ऐसे मिला था रोल (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) इंडस्ट्री के वो अभिनेता हैं, जो फिल्मों में हर किस्म के किरदारों में एक दम फिट बैठते हैं। फिर चाहें वो नेगेटिव रोल हो या फिर कॉमेडियन के तौर पर दर्शकों का गुदगुदाना हो। करीब साढे़ चार दशक के फिल्मी करियर के दौरान शक्ति ने एक से बढ़कर एक फिल्म में शानदार अभिनय की छाप छोड़ी है। 

loksabha election banner

एक किस्सा आज शक्ति कपूर को लेकर हम आपको सुनाने जा रहे हैं, जब राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की एक फिल्म में रोल पाने के लिए शक्ति अपना हुलिया बदलकर निर्देशक के ऑफिस पहुंच गए थे। आइए इसके बारे में थोड़ा और विस्तार से जानते हैं। 

शक्ति कपूर को कैसे मिली राजेश खन्ना की फिल्म

साल 1980 में हिंदी सिनेमा के दिग्गज निर्देशक रहे सुरेंद्र मोहन एक फिल्म बना रहे थे, जिसका नाम धनवान था। इस मूवी में राजेश खन्ना, रीना रॉय और शक्ति कपूर जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका अदा की थी। लेकिन धनवान में शक्ति की एंट्री के पीछे एक दिलचस्प किस्सा मौजूद है। 

दरअसल सुरेंद्र इस फिल्म के लिए विलेन के किरदार के लिए एक्टर की तलाश कर रहे थे, जब इसकी भनक शक्ति को लगी तो उन्होंने डायरेक्ट से खुद को लेने के लिए कहा। चूंकि उस वक्त शक्ति कपूर का करियर शुरू ही हुआ था और वह राजेश खन्ना के साथ फिल्म करने का कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहते थे। 

ये भी पढ़ें- जब अमिताभ बच्चन-धर्मेंद्र पर भारी पड़े थे जितेंद्र, 40 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर दिया ये खास 'तोहफा'

लेकिन सुरेंद्र मोहन ने उनसे ये कहते हुए मना कर दिया था कि धनवान के खलनायक के लिए तुम फिट नहीं बैठते हो, क्योंकि तुम्हारा रंग काफी फेयर है और तुम बहुत यंग भी हो। इसके बाद शक्ति अपने मुंह पर काला रंग लगाकार और हुलिया बदलकर उनके ऑफिस पहुंच गए। जिसे देखकर सुरेंद्र हैरान हुए और उन्होंने बाद में धनवान के लिए शक्ति कपूर को कास्ट कर लिया। 

इस फिल्म से शुरू हुआ था शक्ति कपूर का करियर 

धनवान को साल 1981 में बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। इस मूवी से पहले साल 1975 में पंजाबी फिल्म रंजीत खनाल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जबकि खेल किस्मत का उनकी पहली हिंदी मूवी रही। लेकिन संजय दत्त की फिल्म रॉकी में नेगेटिव रोल निभाकर उन्होंने हर किसी का दिल जीता।

ये भी पढ़ें- Shakti Kapoor Birthday: आसान नहीं था शक्ति कपूर का बॉलीवुड सफर, यहां जानें उनके जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.