Move to Jagran APP

'उसके पैर से खून बह रहा था, लेकिन फिर भी...' पहलाज निहलानी ने बताया दिव्या भारती से जुड़ा ये दर्दनाक किस्सा

दिव्या भारती (Divya Bharti) का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार रहा है। उनकी जिंदगी ज्यादा नहीं थी लेकिन कम टाइम में ही दिव्या ने फैंस के दिलों में अपने लिए जगह बना ली थी। एक्ट्रेस ने पर्दे पर कई हिट फिल्में दीं। उन्होंने शाह रुख खान गोविंदा जैसे स्टार्स के साथ काम किया। हाल ही में प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी ने एक्ट्रेस को लेकर एक खुलासा किया।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Sat, 25 May 2024 09:49 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 09:49 AM (IST)
पहलाज निहलानी और दिव्या भारती. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के नामी फिल्ममेकर पहलाज निहलानी (Pahlaj Nihalani) इन दिनों ट्रेंड में बने हुए हैं। उन्होंने हालिया इंटरव्यू फिल्म इंडस्ट्री के कुछ सितारों को लेकर अपनी बात रखी। पहलाज निहलानी ने गोविंदा और डेविड धवन से अपने रिलेशन पर बात की। इसके अलावा उन्होंने दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती को लेकर भी एक खुलासा किया। 

पहलाज निहलानी ने की दिव्या भारती पर बात

प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी ने सिद्धार्थ कनन को इंटरव्यू दिया है। उन्होंने बी टाउन सेलेब्स पर बात करने के साथ ही दिव्या भारती (Divya Bharti) साथ अपने बॉन्ड पर बात की। पहलाज निहलानी ने दिव्या को फिल्म 'शोला और शबनम' में डायरेक्ट किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। पहलाज निहलानी ने फिल्म की शूटिंग से दिवंगत एक्ट्रेस को लेकर कुछ बातें बताई हैं। 

20 घंटे शूट करती थीं दिव्या

सिद्धार्थ कनन को इंटरव्यू में पहलाज निहलानी ने बताया कि दिव्या भारती 20 घंटे शूट किया करती थीं, वह भी बिना किसी शिकायत। उन्हें परवाह नहीं होती थी कि 20 घंटे काम किया है या 24 घंटे। 'शोला और शबनम' के दौरान हम तय समय से सुबह शूट शुरू करते थे। एक सीन होता था, फिर डांस होता था और फिर हम दूसरा सीन करते थे।

खून निकलने के बाद भी नहीं रुकीं दिव्या भारती

पहलाज यहीं नहीं रुके। उन्होंने एक्ट्रेस की तारीफ में एक और बात बताई। पहलाज निहलानी ने कहा कि एक बार दिव्या भारती का पैर कील पर पड़ गया था, लेकिन फिर भी वह शूट करती रहीं और किसी को नहीं बताया। पहलाज निहलानी ने बताया, ''डेविड धवन वहां नहीं थे, लेकिन एक्शन डायरेक्टर नहीं थे। मैं वहां मॉनिटर के पास था और जब वह शॉट से वापस आई, तो मुझे एहसास ही नहीं हुआ कि उसे चोट लगी है।'' 

पहलाज निहलानी ने आगे बताया कि दिव्या भारती ने उनसे रुमाल मांगा और अपने पैर बांध लिए। जब पूछा कि क्या हुआ, को बताया कि ज्यादा कुछ नहीं, लेकिन मैंने देखा कि खून निकल रहा है। मैंने तुरंत पैकअप के लिए फोन किया।

'मुझसे देखा नहीं जा रहा था'

काम के प्रति दिव्या भारती की डेडिकेशन यहीं खत्म नहीं हुई। निहलानी ने बताया कि पैकअप के बावजूद दिव्या भारती शूट करती रहीं। मुझसे देखा नहीं जा रहा था, लेकिन इस पर कुछ रिएक्ट नहीं किया कि वह घायल हो गई हैं। जब हमने फाइनली पैकअप किया, तो मैंने प्रोडक्शन को सूचित किया कि कल सुबह शूटिंग नहीं होगी।

हॉस्पिटल जाने से कर दिया था मना

इसके बाद पहलाज निहलानी ने दिव्या भारती की मां को फोन किया और सिचुएशन के बारे में बताया। एक्ट्रेस को अस्पताल ले जाने की बात हुई थी, लेकिन दिव्या भारती ने इससे मना कर दिया। यहां तक कि घर पर इलाज से भी मना कर दिया।

वह बोलो, ''सुबह 6 बजे हाउसकीपिंग से चाबियां लेकर दिव्या भारती मेरे सीने पर बैठ गईं और बोलीं, 'चलो उठो, तुम अभी तक क्यों सो रहे हो?' क्योंकि आम तौर पर हम सुबह जल्दी शूटिंग शुरू कर देते थे। वह शूटिंग कैंसिल करने के लिए सहमत नहीं थीं।''

यह भी पढ़ें: Divya Bharti की मौत पर 31 साल बाद को-स्टार ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह सुसाइड नहीं, 2-3 दिन पहले तो...'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.