Move to Jagran APP

Upasana Singh ने सालों बाद की 'अब्बा डब्बा जब्बा' डायलॉग पर खुलकर बात, बोलीं- 'शुरू में डाउट था...'

उपासना सिंह ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी फिल्म जुदाई के बारे में बात की है। इस फिल्म में श्रीदेवी अनिल कपूर समेत कई स्टार्स दिखाई दिए थे। फिल्म में उपासना सिंह का डायलॉग अब्बा डब्बा जब्बा लोगों ने काफी पसंद किया था। अब एक्ट्रेस ने बताया है कि जब डायरेक्टर ने उन्हें ये लाइन बताई तो उनका रिएक्शन कैसा था।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Mon, 29 Apr 2024 04:12 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 04:12 PM (IST)
जुदाई एक्ट्रेस उपासना सिंह (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म 'जुदाई' तो बहुत से लोगों ने देखी होगी। इस फिल्म में श्रीदेवी, अनिल कपूर, उर्मिला मातोंडकर, उपासना सिंह और जॉनी लीवर समेत कई स्टार्स दिखाई दिए थे। दर्शकों ने फिल्म की कहानी को काफी पसंद किया था। इसके साथ ही इसके किरदार और डायलॉग भी काफी फेमस हुए। फिर चाहें परेश रवाल का सवाल करने वाला रोल हो या उपासना सिंह का 'अब्बा डब्बा जब्बा' डायलॉग।

loksabha election banner

अब हाल ही में उपासना सिंह ने ईटाइम को दिए एक इंटरव्यू में इस डायलॉग से जुड़ी कई बातें शेयर की हैं। उन्होंने इस डायलॉग की असली कहानी बताई और साथ ही यह भी बताया कि कैसे इसने उनके करियर पर प्रभाव डाला।

यह भी पढ़ें: Anil Kapoor ने किया खुलासा, श्रीदेवी और उर्मिला मातोंडकर के साथ जुदाई में काम करते वक्त क्यों थे नर्वस

श्रीदेवी के साथ काम करने को लेकर एक्साइटेड थीं उपासना

उपासना सिंह ने इस इंटरव्यू में बात करते हुए बताया कि जब मैं डायरेक्टर राज कंवर से मिली, तो उन्होंने मुझे बताया कि इसमें मेरा डबल रोल होगा। एक परेश रावल की पत्नी और दूसरी उनकी बेटी, जो फिल्म में जॉनी लीवर की गर्लफ्रेंड बनेगी।

एक्ट्रेस ये बात सुनकर एक्साइटेड हो गईं कि इस मूवी में श्रीदेवी लीड रोल में हैं, क्योंकि वह उनकी बड़ी फैन हैं। उपासना ने आगे बताया कि मैं श्रीदेवी की बहुत बड़ी फैन हूं, जो जुदाई में लीड रोल में थीं। मैंने डायरेक्टर से पूछा कि क्या श्रीदेवी के साथ भी मेरा कोई सीन होगा, तो उन्होंने कहा हां, मैंने भी बोल दिया ठीक है।

अपनी लाइन सुनकर नहीं था यकीन

उपासना सिंह ने आगे बताया कि डायरेक्टर ने उन्हें 'अब्बा डब्बा जब्बा' लाइन से रूबरू करवाया। शुरू में उनको डाउट था कि ये डायलॉग काम करेगा। उन्होंने कहा कि मुझे वो लाइन्स बताई गईं। मुझे बिल्कुल यकीन नहीं हो रहा था कि कोई मूक इंसान ये शब्द कैसे बोल सकता है। इसके बाद डायरेक्टर ने मुझे इसे आजमाने के लिए कहा। फिर उन्होंने भी अपने रोल को पूरे दिल से अपनाया।

इसी डायलॉग से मिली पहचान

उपासना ने कहा कि मैंने खुद से कहा कि इस रोल को फीलिंग्स और अलग-अलग आवाज के साथ करूं। मैंने हर बार रोल के साथ एक्सपेरिमेंट किया था। फिर फिल्म के हिट होने के बाद लोग उन्हें असली नाम के बजाय 'अब्बा डब्बा जब्बा' से पहचानने लगे।

यह भी पढ़ें: 25 years of Judaai: श्रीदेवी संग 'जुदाई' में अनिल कपूर नहीं करना चाहते थे काम, पारिवारिक दबाव के कारण भरी थी हामी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.