Move to Jagran APP

कोर्ट ने Angelina Jolie से मांगा जवाब, एक्स हसबैंड Brad Pitt संग 500 मिलियन डॉलर की वाइनरी से जुड़ा है मामला

हॉलीवुड के एक्स कपल एंजेलिना जोली और ब्रैड पिट (Angelina Jolie and Brad Pitt Controversy) के बीच विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब कोर्ट की तरफ से एंजेलिना जोली को झटका लगा है। अभिनेत्री को ब्रैड पिट संग साइन किये गये एनडीए को कोर्ट में पेश करने के लिए कहा गया है। जानिए इस बारे में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Thu, 23 May 2024 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 07:54 PM (IST)
ब्रैड पिट संग संपत्ति विवाद में कोर्ट से एंजेलिना जोली को झटका। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एंजलिना जोली (Angelina Jolie) और ब्रैड पिट (Brad Pitt) कभी हॉलीवुड के सबसे पसंदीदा कपल्स में से एक थे। मगर अब दोनों विवादों के चलते सुर्खियों में रहते हैं। दोनों के बीच बच्चों की कस्टडी के अलावा फ्रेंच वाइनयार्ड को लेकर भी विवाद चल रहा है। कुछ साल पहले एंजेलिना ने फ्रेंच वाइनयार्ड से अपना हिस्सा बेच दिया था। अब उन्हें ब्रैड पिट के साथ सभी NDA पेश करने का आदेश दिया गया है।

पिछले आठ साल से एंजेलिना जोली और ब्रैड पिट के बीच 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर की फ्रांसीसी वाइनरी, चेटो मिरावल के स्वामित्व पर चल रहे विवाद में एक नया मोड़ आ गया है।

वाइनरी केस में एंजेलिना जोली को झटका

लॉस एंजिल्स सुपीरियर कोर्ट ने एंजेलिना को उन सभी गैर-प्रकटीकरण समझौतों (एनडीए) को वापस करने का आदेश दिया है, जिन पर उन्होंने हस्ताक्षर किये हैं। अदालत के फैसले में कहा गया है कि एंजेलिना जोली को अगले महीने के अंदर अपने कब्जे, हिरासत या नियंत्रण में मौजूद सभी गैर-विशेषाधिकार प्राप्त दस्तावेजों को प्रस्तुत करना होगा जो ब्रैड की कानूनी टीम के अनुरोधों का जवाब देते हैं।

Angelina Jolie brad pitt

एंजेलिना जोली को कोर्ट में पेश करना होगा NDA 

पेज सिक्स के मुताबिक, विचाराधीन दस्तावेजो में हॉलीवुड नियोक्ताओं, ब्रांडों और व्यक्तिगत कर्मचारियों से संबंधित एनडीए शामिल हैं। ब्रैड पिट के करीबी एक सूत्र ने इस फैसले को एंजेलिना के लिए एक 'करारा झटका' बताया है। अदालत के आदेश के अनुसार एंजेलिनी को उन सभी दस्तावेजों की एक सूची प्रदान करना है, जिन्हें वह विशेषाधिकार प्राप्त मानती हैं, ताकि ब्रैड की टीम उनके विशेषाधिकार के दावों का मूल्यांकन कर सके।

क्या है मामला?

साल 2008 में एंजेलिना जोली और ब्रैड पिट ने मिलकर फ्रांस में मिरावल संपत्ति और वाइनरी खरीदी थी। साल 2022 में ब्रैड पिट ने एंजेलिना के खिलाफ केस किया और कहा कि उनके और एंजेलिना के बीच एक समझौता हुआ था, जिसमें कोई भी एक-दूसरे की सहमति के बिना फ्रांस की वाइनरी से अपनी हिस्सेदारी नहीं बेच सकता है, लेकिन एंजेलिना ने इसका उल्लंघन किया है।

Angelina Jolie Brad Pitt Case

जवाब में एक्ट्रेस ने बताया कि यह समझौता उसी वक्त टूट गया था, जब उन्होंने ब्रेड पिट के साथ एक NDA साइन किया था। अब ब्रैड पिट की टीम ने एनडीए से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं, जो अब एंजेलिना को पेश करने का आदेश मिला है।

यह भी पढ़ें- Brad Pitt ने एंजेलिना जॉली के खिलाफ लिया कानूनी एक्शन, फ्रेंच एस्टेट में अधिकार बेचने का मामला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.