Move to Jagran APP

USA vs BAN: अमेरिकी टीम ने क्रिकेट जगत में मचाया तहलका, बांग्‍लादेश को T20I सीरीज में रौंदकर तितर-बितर की रिकॉर्ड्स बुक

ह्यूस्टन में तीन मैचों की टी20 सीरीज में यूएसए ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल कर बांग्लादेशी टीम को झटका दिया। बांग्लादेश को अमेरिका ने दूसरे टी20 मैच में 6 रन से हराकर इतिहास रच दिया। बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार अमेरिका ने टी20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। तीन मैचों की टी20 सीरीज पर अमेरिका 2-0 से आगे चल रही है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Fri, 24 May 2024 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 09:00 AM (IST)
USA vs BAN 2nd T20I: अमेरिका ने बांग्लादेश को लगातार दूसरे टी20 में हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है। इस मेगा इवेंट से पहले अमेरिका ने बांग्लादेश को 6 रन से हराकर इतिहास रच दिया है। अमेरिका की टीम पहली बार विश्व कप में हिस्सा ले रही है। इस इवेंट से पहले बांग्लादेश और यूएसए के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसमें दूसरे टी20 मैच में भी जीत हासिल कर यूएसए ने टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया। इस मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

USA vs BAN 2nd T20I: अमेरिका ने बांग्लादेश को लगातार दूसरे टी20 में हराया

दरअसल, ह्यूस्टन में तीन मैचों की टी20 सीरीज में यूएसए (USA) ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल कर बांग्लादेशी टीम को झटका दिया। बांग्लादेश को अमेरिका ने दूसरे टी20 मैच में 6 रन से हराकर इतिहास रच दिया। टी20 विश्व कप से पहले अमेरिका ने बांग्लादेश को पहले टी20 में हराकर एक बड़ी चेतावनी दी थी, लेकिन बांग्लादेश को फिर भी सीरीज गंवाने से कोई नहीं बचा सका। पहले बैटिंग करते हुए यूएसए ने 144 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 19.3 ओवर में 138 रन पर सिमट गई।

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: BCCI के गले की हड्डी बना महामुकाबला, बदलना पड़ा था वेन्यू; भारत-पाकिस्तान मैच के वो विवाद जिन्होंने मचा दिया तहलका

USA vs BAN: पहले टी20 मैच के हीरो, दूसरे में रहे फ्लॉप

बांग्लादेश के खिलाफ अमेरिका ने पहला टी20I मैच 6 विकेट से जीता था। इस मैच में यूएसए की जीत के हीरो कोरी एंडरसन और हरमीत सिंह रहे थे, लेकिन दूसरे टी20 मैच में इन दोनों का बल्ला खामोश रहा। एंडरसन 11 रन बनाकर आउट हुए, जबकि हरमीत खाता तक नहीं खो सके। मोनक पटेल और स्टीव टेलर सकाष के बीच अच्छी साझेदारी बनी। इस तरह से ही यूएसए की टीम 153 रन का स्कोर बना सकी। एरोन जोन्स ने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी में महत्वपूर्ण 35 रन बनाए।

USA vs BAN: यूएसए की जीत के रियल हीरो रहे अली खान

केकेआर के पूर्व तेज गेंदबाज अली खान यूएसए की जीत के रियल हीरो रहे, क्योंकि उन्होंने तीन विकेट लेकर बांग्लादेश के बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त किया, जिससे यूएसए को ऐतिहासिक श्रृंखला जीतने में मदद मिली। टी20 क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ अमेरिका की ये पहली सीरीज जीत रही। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज पर यूएसए ने 2-0 से कब्जा जमा लिया है। इस जीत से उन्हें टी20 विश्व कप 2024 से पहले काफी मजबूती मिलेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.