Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024 के लिए नीदरलैंड्स टीम का एलान, दो अनुभवी प्लेयर्स का कटा पत्ता, इन युवा खिलाड़ियों की खुली किस्मत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड्स की 15 सदस्यीय टीम का एलान हो गया है। नीदरलैंड्स टीम का कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को बनाया गया। बोर्ड ने नीदरलैंड्स की टीम में दो दिग्गज खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर हर किसी को हैरान कर दिया। अनुभवी ऑलराउंडर रूलोफ वान डेर मेरवे और प्रमुख बल्लेबाज कॉलिन एकरमैन को सेलेक्टर्स ने टीम में जगह नहीं दी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Mon, 13 May 2024 04:43 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2024 04:43 PM (IST)
Netherlands Squad: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड्स की टीम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड्स की 15 सदस्यीय टीम का एलान हो गया है। नीदरलैंड्स टीम का कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को बनाया गया। बोर्ड ने नीदरलैंड्स की टीम में दो दिग्गज खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर हर किसी को हैरान कर दिया।

नीदरलैंड्स ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए स्कॉट एडवर्ड्स को टीम की कमान सौंपी है। टीम में कई सीनियर प्लेयर्स को जगह नहीं मिली , तो कुछ युवाओं को मौका मिला है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड्स की टीम का एलान

दरअसल, नीदरलैंड्स ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए जो टीम घोषित की है, उसमें दो अनुभवी प्लेयर्स  ऑलराउंडर रूलोफ वान डेर मेरवे और प्रमुख बल्लेबाज कॉलिन एकरमैन को सेलेक्टर्स ने टीम में जगह नहीं दी। उनकी जगह युवाओं को सेलेक्टर्स ने मौका देकर उनकी किस्मत चमका दी। सेलेक्टर्स ने बाएं हाथ के स्पिनर टिम प्रिंगल और हार्ड-हिटिंग सलामी बल्लेबाज माइकल लेविट जैसे युवाओं को टीम में मौका दिया।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: ड्रेसिंग रूम में विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और कर्ण शर्मा के बीच हो गई 'तू-तू- मैं-मैं', RCB ने शेयर कर दिया वीडियो

लेविट पिछले काफी समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने नेपाल के खिलाफ खेली गई ट्राई सीरीज में नामीबिया के खिलाफ तूफानी शतक जमाया था। उस दौरान उनके बल्ले से 62 गेंदों में 135 रन की तूफानी पारी देखने को मिली थी। उनके अल्वा स्टार ऑलराउंडर बास डी लीडे को भी टीम में जगह मिली है।

T20 WC 2024 में नेपाल से नीदरलैंड्स का पहला मुकाबला

टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 1 जून से होना है। नीदरलैंड्स की टीम इस मेगा इवेंट के लिए ग्रुप-डी का हिस्सा है। इस ग्रुप में नीदरलैंड्स के अलावा साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नेपाल और बांग्लादेश की टीमें मौजूद हैं। नीदरलैंड्स की टीम का पहला मैच 4 जून को नेपाल के खिलाफ खेलेगी।

जानकारी के लिए बता दे कि 25 मई तक सभी टीमें अपने स्क्वाड में बदलाव कर सकती हैं, इसके बाद उन्हें बदलाव करने के लिए आईसीसी इवेंट टेकनिकल कमेटी से परमिशन लेनी होगी।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए नीदरलैंड्स की टीम इस प्रकार-

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान/विकेटकीपर), आर्यन दत्त, बास डी लीडे, डेनियल डोरम, फ्रेड क्लासेन, काइल क्लेन, लोगान वैन बीक, मैक्स ओडोड, माइकल लेविट, पॉल वैन मीकेरेन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, ⁠ ⁠टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह, विव किंग्मा, वेस्ले बर्रेसी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.