Move to Jagran APP

IPL 2024 Final से पहले Shah Rukh Khan ने KKR के सह-मालिक के रूप में सबसे बुरे समय को किया याद, देखें वीडियो

दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स का आईपीएल 2024 फाइनल में सामना 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद से चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में होगा। कोलकाता नाइटराइडर्स के सह-मालिक शाह रुख खान ने वो समय याद किया जब फ्रेंचाइजी ने गौतम गंभीर को कप्‍तान बनाकर अपने बुरे दिनों को विजयी दिनों में तब्‍दील किया था। केकेआर को आशा है कि रविवार को तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनेगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sun, 26 May 2024 01:11 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 01:11 PM (IST)
शाह रुख खान ने केकेआर में अपने बुरे समय को याद किया (PIC Credit - IPL X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स का रविवार को आईपीएल 2024 फाइनल में 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद से चेन्‍नई में सामना होगा। कोलकाता नाइटराइडर्स के सह-मालिक शाह रुख खान ने याद किया कि कैसे फ्रेंचाइजी ने अपने बुरे दिनों को अच्‍छे दिनों में तब्‍दील किया जब गौतम गंभीर को कप्‍तान बनाया।

याद हो कि गौतम गंभीर ने 2012 और 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल चैंपियन बनाया। शाह रुख खान ने बताया कि जब केकेआर नहीं जीत पाता था, तब टीम का विश्‍लेषण करने में कितनी तकलीफ होती थी।

खेल से मिली सीख

आईपीएल के प्रसारणकर्ता ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप शेयर की, जिसमें शाह रुख खान ने कहा, ''दुनिया में सबसे बेहतरीन लोगों की टीम होने के बावजूद हम केवल हार रहे थे। मुझे अब भी याद है, जो सबसे दुखी पल था। किसी ने मुझे ऐसे बोला- इनका कोस्‍ट्यूम ही अच्‍छा है। इनका गेम प्‍ले तो अच्‍छा है ही नहीं।''

उन्‍होंने आगे कहा, ''मुझे याद है कि कुछ विशेषज्ञ इस बारे में बात कर रहे थे। इससे बहुत दुख होता था। गौतम गंभीर के साथ लौटना और ऐसा कमाल करना शानदार है। इससे हमें सीख मिली कि कैसे हारो, लेकिन हारने वाले मत बनो और कभी उम्‍मीद नहीं छोड़ो। खेल आपको इसी सीख देता है।''

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan से मैच के बाद हो गई बड़ी गलती, दर्शकों के बीच सुरेश रैना और इस क्रिकेटर से मांगी माफी; देखें वायरल वीडियो

गंभीर ने बदला खेल

यह कहना गलत नहीं होगा कि कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए गौतम गंभीर किसी लकी चार्म की तरह हैं। केकेआर ने अपने दोनों आईपीएल खिताब गंभीर की कप्‍तानी में जीते। इस बार गंभीर टीम के मेंटर बनकर लौटे और केकेआर ने फाइनल में कदम रखा।

केकेआर ने मौजूदा सीजन में केवल तीन मैच गंवाएं। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली केकेआर की कोशिश ऑरेंज आर्मी को पटखनी देकर तीसरी बार विजेता बनने की होगी।

यह भी पढ़ें: कोलकाता और हैदराबाद की क्‍या है सबसे बड़ी ताकत और कमजोरी? IPL 2024 के फाइनल में दोनों को रहना होगा चौकन्‍ना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.